पूनम से शादी के बाद रिश्ते में पड़े थे शत्रुघ्न सिन्हा! 7 साल चलाया टॉप एक्ट्रेस संग अफेयर, बेटी की शक्ल पर होता है विवाद

मुंबईः शत्रुघ्न सिन्हा अपने दौर के सफल एक्टर तो रहे ही हैं, साथ ही एक सफल राजनेता भी हैं. 70-80 के दशक में शत्रुघ्न सिन्हा ने कई सुपरहिट फिल्में दीं. लेकिन, उनकी ज्यादातर फिल्में दो हीरो वाली ही रहीं. उन दिनों शत्रुघ्न सिन्हा को अमिताभ बच्चन के करियर के लिए बड़ी चुनौती माना जाता था, क्योंकि जिस तरह का प्यार उन पर दर्शक बरसा रहे थे, उससे साफ था कि वह धीरे-धीरे दर्शकों के फेवरेट बनते जा रहे हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में अपने आपको जमाए रखने के लिए खूब पापड़ बेले. अमिताभ बच्चन के साथ उनकी अनबन से सभी वाकिफ हैं. इसके अलावा शत्रुघ्न सिन्हा की पर्सनल लाइफ भी कम चर्चा में नहीं रही है.



 

 

 

रीना रॉय से शत्रुघ्न सिन्हा के नजदीकियों के चर्चे एक समय पर पूरी इंडस्ट्री में थे. रीना का असली नाम सायरा अली थी. लेकिन, फिल्मों में एंट्री के साथ ही उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया. जिस समय रीना और शत्रुघ्न अपने करियर के पीक पर थे, दोनों के अफेयर के किस्से भी जोरों पर थे.

 

 

 

शत्रुघ्न सिन्हा ने 1980 में पूनम चंदिरामानी से शादी की थी. यही वो दौर था जब शत्रुघ्न और रीना का नाम जोड़ा जा रहा था. लेकिन, पूनम से शादी करके शत्रुघ्न सिन्हा ने सभी को चौंका दिया. हालांकि, शत्रुघ्न और रीना के अफेयर की खबरों पर खुद पूनम ने मुहर लगा दी थी. उन्होंने एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर के बारे में बात की थी और शत्रुघ्न-रीना के रिश्ते के टूटने की वजह भी बताई थी.

 

 

 

 

इंटरव्यू में पूनम ने कहा था- ‘रीना रॉय से उनका रिश्ता 7 साल तक चला था. जब मुझे दोनों के अफेयर का पता चला तो मैं रास्ते से हट गई. लेकिन, शत्रु ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे, जिन पर वह विश्वास नहीं कर सकते थे. मुझे ये बात पता थी कि शादी के बाद भी शत्रु का अफेयर चल रहा है.’

 

 

 

 

पूनम ने बताया कि रीना से अपने पति के अफेयर की खबरें अखबारों में पढ़कर पहले वह बहुत दुखी होती थीं. उन्होंने शत्रुघ्न को काफी समझाया. फिर दोनों के परिवार ने मिलकर उन्हें समझाया, जिसके बाद उन्होंने रीना को छोड़कर अपनी शादी को चुना.

 

 

 

 

खास बात तो ये है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने खुद भी एक मैग्जीन के साथ बातचीत में रीना के साथ अपने रिश्ते को कुबूल किया था. उन्होंने कहा था- ‘रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है. लोग कहते थे कि शादी के बाद रीना के लिए मेरी फीलिंग्स खत्म हो गई थीं. लेकिन, मेरी मानें तो ये बात बढ़ गई है. मुझे खुशी है कि उन्होंने मुझे अपनी जिंदगी के 7 साल दिए.’

 

 

 

बता दें, पूनम और शत्रुघ्न सिन्हा की 3 संतानें हैं सोनाक्षी, लव और कुश सिन्हा. सोनाक्षी ने जब ‘दबंग’ से अपना डेब्यू किया था तो उनकी शक्ल देखकर हर कोई हैरान था. कई लोगों ने उनके चेहरे को रीना रॉय से जोड़कर देखा. रीना शत्रुघ्न की गर्लफ्रेंड थीं, ऐसे में एक बार फिर बॉलीवुड गलियारों में रीना-शत्रुघ्न के रिश्ते की चर्चा शुरू हो गई.

 

 

 

इन चर्चाओं ने सोनाक्षी के सामने भी मुश्किल खड़ी कर दी थी. कई का कहना था कि सोनाक्षी रीना रॉय की बेटी हैं. जब रीना तक ये बात पहुंची तो उन्होंने भी इन खबरों का खंडन किया और कहा कि सोनाक्षी का चेहरा उनकी मां पूनम से मिलता है.

error: Content is protected !!