IPL 2024: Glenn Maxwell ने तोड़ा पीयूष चावला का रिकॉर्ड, सुनील नारायण की कर ली बराबरी; टॉप पर हैं कार्तिक-रोहित

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से हो गया। उद्घाटन मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने तेज शुरुआत दी। हालांकि, मुस्तफिजुर रहमान ने फाफ को आउट कर पहला झटका दिया। मु्स्तफिजुर ने चार विकेट लेकर आरसीबी के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।



दीपक चाहर ने मैक्सवेल को शून्य पर आउट कर बड़ा झटका दिया। पहले मैच में शून्य पर आउट होने के साथ ही आईपीएल में अपने नाम एक शर्मनाम रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वह आईपीएल में 15 बार शून्य पर आउट हुए। इसके साथ ही मैक्सवेल ने पीयूष चावला, राशिद खान और मनदीप सिंह को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने सुनील नारायण की बराबरी कर ली है।

टॉप पर मौजूद हैं रोहित और कार्तिक
इस लिस्ट में पहले स्थान पर आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पहले स्थान पर हैं। कार्तिक ने 243 मैच खेले हैं और वह इस दौरान सबसे अधिक यानि 17 बार बिना खाता खोले शून्य पर आउट हुए हैं। दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं। रोहित 243 मैचों में 16 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

आईपीएल में शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी
दिनेश कार्तिक- 17 बार
रोहित शर्मा- 16 बार
सुनील नारायण- 15 बार
ग्लेन मैक्सवेल- 15 बार
पीयूष चावला-14 बार
मनीष पांडे- 14 बार

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सुनील नारायण मौजूद हैं। नारायण 162 आईपीएल मैचों में 15 बार जीरो पर आउट हुए। वहीं, चौथे स्थान पर ग्लेन मैक्सवेल पहुंच गए हैं। मैक्सवेल 125 आईपीएल मैच 15 बार बिना खाता खोले शून्य पर आउट हुए हैं।

error: Content is protected !!