Janjgir News : ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी जांजगीर में ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित

जांजगीर. ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर में संस्था के संचालक आलोक अग्रवाल एवं प्राचार्य श्रीमती सोनाली सिंह के निर्देशन में आज दिनांक 03 अप्रैल 2024 को प्री-प्रायमरी सेक्शन में यू.के.जी. के विद्यार्थियों का प्रमोशन करते हुए ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत में सर्वप्रथम मां सरस्वती के तैल्यचित्र के समक्ष पुष्प अर्पण व दीप प्रज्जवलन के साथ गायत्री मंत्र गाकर कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री पारस पटेल (टी.आई. साइबर क्राइम जांजगीर-चांपा) रहे। इसी श्रेणी में कक्षा पहली के विद्यार्थियों द्वारा (भाव्या, हैविशा, अदिति, सान्वी) भाषण प्रस्तुत किया गया तथा एल.के.जी. और यू.के.जी के विद्यार्थियों द्वारा गीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया गया साथ ही यू.के.जी. के विद्यार्थियों द्वारा रैम्प वॉक किया गया।



तत्पश्चात् यूकेजी के विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए कक्षा पहली में अपग्रेड किया गया। कक्षा शिक्षिका श्रीमती सुदिप्ता चक्रवर्ती एवं सुश्री प्रिया राठौर द्वारा यू.के.जी. के विद्यार्थियों को कक्षा पहली की शिक्षिका श्रीमती शीतल राठौर को सौंपा गया, साथ ही उनकी उज्जवल भविष्य की कामना की गई। विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती सोनाली सिंह ने शिक्षा के महत्व को बताते हुए छात्रों को नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के बारे में अवगत कराया तथा आगे की पढ़ाई कैसे करनी है, इस विषय पर प्रकाश डाला। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष आलोक अग्रवाल के द्वारा विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया एवं ग्रेजुएशन हैट पहनाकर उन्हे सम्मानित किया। बच्चों का स्वागत करते हुए शिक्षिका श्रीमती शीतल राठौर द्वारा स्वागत भाषण प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के अंत में केक काटकर एवं छात्रों को पेन्सिल, चॉकलेट और फ्रूटी देकर किया गया। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन शिक्षिका श्रीमती मिनीमोल थॉमस के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का मंच संचालन श्रीमती नीलम सिंह द्वारा किया गया। साथ ही नये सत्र की शुरूआत में कक्षा पहली से बारहवीं तक के विद्यार्थियों का तिलक लगाकर एवं कक्षावार भेंट चिन्ह देकर स्वागत किया गया। विद्यार्थियों को बताया गया कि- सत्र 2024-25 की शिक्षा नैतिक मूल्य पर आधारित होगी। कार्यक्रम के सफल संचालन में संस्था के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं, एडमिन स्टाफ तथा ग्राउंड लेवल स्टाफ का विशेष योगदान रहा।

error: Content is protected !!