छत्तीसगढ़ बिग न्यूज: कलेक्टोरेट में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग, DM-SP कार्यालय की कई गाड़ियों को किया आग के हवाले, जमकर दिखाया आक्रोश, इस वजह से किया जा रहा प्रदर्शन

बलौदाबाजार : बलौदाबाजार से बड़ी खबर सामने आई है। सतनानीम समाज के प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टोरेट में आग लगा दी है। भीषण आगजनी के बीच कई कर्मचारी भी अंदर फंस गये हैं। दरअसल  सतनामी समाज के प्रदर्शनकारियों ने आज कलेक्टर कार्यालय के घेराव की कोशिश की थी।
पुलिस ने हालांकि बैरिकेटिंग की थी, लेकिन प्रदर्शनकारी पुलिस की सुरक्षा भेदकर कलेक्टर कार्यालय पहुंच गये। कलेक्टर कार्यालय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर सहित खड़ी गाड़ियों को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया है। फिलहाल प्रदर्शनकारियों का उग्र प्रदर्शन जारी है। जानकारी के मुताबिक 3–4 हजार की संख्या में प्रदर्शनकारी मौजूद हैं।  कलेक्टर कार्यालय के पीछे के रास्ते से कर्मचारियों को सुरक्षित निकला जा रहा है। हालांकि, प्रदर्शनकारी जमकर आक्रोश जाता रहे हैं.



 

जानकारी के मुताबिक, 20-25 दिन पहले गिरौधपुरी में सतनामी समुदाय का धार्मिक स्थल जैतखाम तोड़ दिया गया था। जैतखाम तोड़े जाने के विरोध में समाज के हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास मौजूद दशहरा मैदान में कई दिन से प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन लोगों का आरोप है कि पकड़े गए लोग असली आरोपी नहीं हैं और पुलिस दोषियों को बचा रही है। इसके लिए समाज के लोग उग्र आंदोलन कर रहे हैं.

error: Content is protected !!