Chhattisgarh : समय से पहले छत्तीसगढ़ पहुंचा मानसून, इन जिलों में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

रायपुर : छत्तीसगढ़ वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिल चुकी है। ऐसा इसलिए क्योंकि नौतपा खत्म होने के बाद से ही मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में अब मानसून ने भी दस्तक दे दी है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मानसून सुकमा के रास्ते छत्तीसगढ़ पहुंचा है। मौसम विभाग ने कहा कि, बस्तर संभाग में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।



 

 

 

राजधानी रायपुर में ऐसा है मौसम का हाल:
राजधानी रायपुर समेत अन्य जिलों में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है। शनिवार रात भी रायपुर और अन्य कई जिलों में मौसम ने करवट ली थी। सभी जगहों पर बादल छाए रहे और तेज आंधी तूफ़ान भी चला। बादल छाए रहने और लगातार हवा चलने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं देखने वाली बात ये होगी की मानसून की एंट्री होने के बाद राजधानी रायपुर समेत अन्य जिलों में बारिश का दौर कब से शुरू होता है।

 

 

इन जिलों में होगी बारिश : मौसम विभाग के मुताबिक आज कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर, कबीरधाम, बस्तर, रायपुर, बलौदा बाजार, धमतरी, गरियाबंद, महासमुंद, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव में अंधड़ के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

error: Content is protected !!