कई सालों से नहीं की कोई फिल्म, फिर कैसे आलीशान जिंदगी जी रही हैं रेखा, कहां से कर रही हैं कमाई?

1 बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा के आज भी चाहने वालों की कमी नहीं है. उन्होंने अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग की वजह से लोगों के दिलों में जगह बनाई है. रेखा ने बेहद कम उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. जब वह महज एक वर्ष की थीं तब 1958 में उन्होंने तेलुगु भाषा के नाटक ‘इंती गुट्टू’ में एक छोटी सी भूमिका निभाई थी. रेखा जब समझने लायक हुई तो उनका सपना फ्लाइट अटेंडेंट बनने का था लेकिन घर की खस्ता हाल ने उन्हें अपने इस सपने को छोड़ने पर मजबूर कर दिया और उन्होंने फिल्मों का रूख कर लिया.



 

 

रेखा ने अपने करियर में ‘उमराव जान,’ ‘सिलसिला,’ ‘मिस्टर नटवरलाल,’ ‘मुकद्दर का सिकंदर’, और कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में अपने आइकॉनिक परफॉर्मेंस से लोगों के दिल जीत लिए.

 

 

रेखा ने 180 से ज्यादा फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी दिखाई. उन्हें एक नेशनल अवॉर्ड और पद्मश्री सहित कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है. फिलहाल एक्ट्रेस 10 सालों से फिल्मों से दूर हैं. वे बस किसी फंक्शन या पब्लिक इवेंट में स्पॉट की जाती हैं. बिना फिल्में किए भी रेखा काफी रॉयल लाइफस्टाइल मेंटन करती हैं.

 

 

बता दें कि रेखा बेशक फिल्में ना कर रही हों लेकिन वे कई और जरियों से मोटा पैसा कमाती हैं. दिग्गज अभिनेत्री के मुंबई और साउथ इंडिया में कई प्रॉपर्टीज हैं जिन्हें उन्होंने किराये पर दिया हुआ है और इनसे वे हर महीने लाखों रुपया कमाती हैं.

रेखा टीवी सीरियल या रियलिटी शोज में गेस्ट अपीयरेंस या दूसरे फंक्शन में शामिल होने के लिए भी अच्छी खासी फीस लेती हैं.

रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा बिलबोर्ड्स पर अपनी तस्वीर इस्तेमाल किए जाने के 10 से 20 लाख रुपये वसूलती हैं.

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस ने फिल्मों से जो कमाया उसे उन्होंने फिजूलखर्ची में उड़ाने की बजाय बैंकों में सेव किया. उन्होंने कई एफडी कराई हुई हैं.

 

 

रेखा राज्यसभा मेंबर और सांसद रही हैं और इस दौरान उन्हें दूसरे अलाउंसेस के साथ मोटी सैलरी भी मिलती थी. वे किसी प्राइवेट फंक्शन में जाने के लिए भी लाखों रुपये वसूलती हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक रेखा की अनुमानित नेटवर्थ 332 करोड़ रुपये है. वह अपने स्टेज और अवॉर्ड अपीयरेंस के लिए भी मोटी रकम वसूलती हैं.

रेखा मुंबई के बैंड स्टैंड में रहती हैं और उनके बंगले का नाम बसेरा है. इसकी कीमत 100 करोड़ रुपये बताई जाती है. उनका देश के दक्षिणी इलाके में भी घर है.

error: Content is protected !!