बिना चश्मे के देखने में होती है परेशानी तो आज से ही दूध के साथ मिलाकर पी लें ये चीज, महीने भर में दिखेगा असर

How to Increase Eye Sight: आज के समय में लोगों का अधिकतर समय मोबाइल, लैपटॉप के सामने निकल जाता है. जिसका असर आंखों पर सबसे ज्यादा पड़ता है. जिस वजह से आंखें कमजोर हो जाती हैं. आँखों की रोशनी बढ़ाने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर आहार का सेवन करना बहुत जरूरी है. बता दें कि दूध अपने आप में एक पौष्टिक आहार है और इसे कुछ ऐसे फूड आइटम्स पाए जाते हैं जो आंखों की रोशनी बढ़ाने में और सेहत में सुधार करमे में मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं वो फूड आइटम्स जो दूध के साथ मिलाकर खा सकते हैं.

http://khabarcgnews.com/wp-content/uploads/2024/06/IMG-20240610-WA0001-1.jpg



 

 

 

1. बादाम
बादाम विटामिन ई से भरपूर होते हैं, जो आँखों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. रात को 4-5 बादाम भिगोकर सुबह दूध के साथ खा सकते हैं.

2. हल्दी
हल्दी में करक्यूमिन होता है, जो एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है और सूजन को कम करता है. एक गिलास गर्म दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर पी सकते हैं.

3. आंवला
आंवला विटामिन सी का अच्छा स्रोत है, जो आँखों के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है. आंवला पाउडर को दूध में मिलाकर पी सकते हैं या आंवले का मुरब्बा खा सकते हैं.

4. शहद
शहद में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आँखों के लिए लाभकारी होते हैं. एक गिलास गर्म दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर पी सकते हैं

5. गाजर
गाजर में बीटा-कैरोटीन होता है, जो विटामिन ए में बदलता है और आँखों की रोशनी के लिए महत्वपूर्ण है. गाजर का जूस बनाकर दूध के साथ पी सकते हैं.

error: Content is protected !!