CG News : अग्निकांड को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान, 21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान

कवर्धा के लोहारीडीह अग्निकांड मामले में बड़ी खबर सामने आयी है। PCC चीफ दीपक बैज ने 21 सितंबर शनिवार को प्रदेश बंद का आव्हान किया है। दीपक बैज ने आज जिला पार्टी कार्यालय में PC कर इस बात का ऐलान किया है। साथ ही मृतक शिवप्रसाद साहू के शव का दोबारा PM कराने की मांग की है।



बता दें कि कवर्धा लोहारिडीह अग्निकांड मामले के पांचवे दिन न्यायिक हिरासत में जेल में बंद प्रशांत साहू की मौत के बाद उनका शव उनके गांव पहुंचा। अंतिम संस्कार के वक्त शव में बड़े जख्म और काले धब्बे दिखे तो उनका पूरा परिवार और रिश्तेदार रो पड़े।

कांग्रेस की टीम एक बार फिर आज गांव पहुंची और मृतक के परिवार से भेंट मुलाकात कर ढांढस बंधाया। डोंगरगढ़ विधायक हर्षिता बघेल ने मृतक प्रशांत साहू के परिवार से मिली और पुलिस पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि महिलाओं को भी जेंट्स पुलिसकर्मियों द्वारा लाठी ठंडे से मारा गया। वहीं अग्निकांड मामले में दुर्ग जेल में बंद मृतक प्रशांत साहू की मां को पुलिस अभिरक्षा के साथ अंतिम संस्कार में लाया गया।

जिसके बाद जिला पार्टी कार्यालय कवर्धा में कांग्रेस ने पीसी कर प्रदेश में बिगड़ते कानून व्यवस्था और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के इस्तीफे की मांग को लेकर 21 सितंबर शनिवार को प्रदेश बंद का आव्हान किया है। प्रेसवार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व मंत्री शिव डहरिया, वरिष्ट नेता धनेंद्र साहू सहित चार कांग्रेसी विधायक भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!