Korba Unique News : यहां के गणेश पंडाल में अनोखी परंपरा, भोग में लगे लड्डू की होती है नीलामी, इस साल 15 किलो लड्डू की 1 लाख 31 हजार 301 रुपये में हुई नीलामी… ये है बड़ी मान्यता…

कोरबा. शिवाजी नगर में गणेश जी की प्रतिमा विराजित है और भगवान गणेश को 15 किलो का लड्डू चढ़ाया गया है. इसकी नीलामी में बोली 1 लाख 31 हजार 301 रुपये लगी है.



कोरबा के शिवाजी नगर में भगवान गणेश को चढ़ाए हुए लड्डू की कीमत आपको हैरान कर देगी. यहां पिछले 26 वर्षों से तेलुगू समुदाय के लोग गणेश जी विराजित करते हैं और प्रति वर्ष भगवान को लड्डू का भोग लगाया जाता है, इस वर्ष भी तेलुगु समुदाय के लोगों ने आयोध्या के रामलला के प्रतिरूप में गणेशजी की प्रतिमा विराजित की है. खास बात तो यह है कि इस लड्डू की नीलामी कर बोली लगाई जाती है और अधिक बोली लगाने वाले विजेता के घर विसर्जन के पहले गाजे-बाजे के साथ लड्डू पहुंचाया जाता है. मान्यता है कि इस लड्डू के साथ भगवान गणेश जी का आशीर्वाद साथ जाता है और उनके परिवार में सुख समृद्धि आती है.

पिछले वर्ष इस लड्डू का वजन 11 किलो से अधिक था और 1 लाख 25 हजार की बोली लगी थी, वही इस वर्ष 15 किलो के लड्डू को शिवा नाम के व्यक्ति ने 1 लाख 31 हजार 301 रुपये में अपना बनाया है और समिति द्वारा गाजे-बाजे के साथ उनके यहां पहुंचाया गया है.

error: Content is protected !!