Janjgir Fraud Arrest : जिस जमीन को बिक्री के लिए बताया, लेकिन दूसरी जमीन की कराई रजिस्ट्री, लाखों की हुई ठगी, धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, अन्य आरोपी फरार, बैंक अधिकारी से मिलीभगत कर की धोखाधड़ी

जांजगीर-चाम्पा. जांजगीर की सिटी कोतवाली पुलिस ने जमीन रजिस्ट्री कराकर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपी को गिरफ्तार किया है, वहीं अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है, इस मामले में बिलासपुर के ICICI बैंक अधिकारी की संलिप्तता उजागर हुई है. आरोपियों ने कॉलोनी में जमीन होने का झांसा दिया था और कॉलोनी से बाहर की खेत वाली जमीन की रजिस्ट्री करा दी थी. आरोपी नंदलाल उर्फ आनंदराम कश्यप, मुनुन्द गांव का रहने वाला है, वहीं दूसरा आरोपी सुरेश महंत चोरभट्टी गांव का निवासी है.



पुलिस के मुताबिक, पीड़ित अनिलदास महंत को आरोपी सुरेश महंत और उसके साथियों ने मुनुन्द रोड़ की शुभकामना सिटी में 1 BHK मकान बनाकर और रजिस्ट्री कराकर देने की बात कही थी. इस तरह 9 लाख में सौदा तय किया गया था. इसके बाद जमीन की रजिस्ट्री करा दी गई. जब मकान को लोन से खरीदना चाहा तो आरोपी अनंराम उर्फ नंदलाल, सुरेश और अन्य साथियों ने बिलासपुर के ICICI बैंक से संपर्क कराया और उक्त खाते में 2 लाख 74 हजार जमा कराया गया. इसके बाद शिकायतकर्ता के नाम से 6 लाख 10 हजार का लोन स्वीकृत किया गया. जिसके चेक को बैंक अधिकारी से मिलीभगत कर आरोपियों ने अपने खाते में डलवा लिया और राशि को आहरण कर लिया.

फिर मकान बनाकर देने की बात अनिल दास महंत से कही गई, लेकिन जब पटवारी जमीन देखने गया तो पता चला कि जमीन उस जगह की नहीं है, जहां उसे को बताई गई है. जिस जमीन की रजिस्ट्री की गई है, वह कृषि भूमि है और कॉलोनी से बाहर है. इस तरह आरोपियों ने अन्य जमीन को दिखाकर रजिस्ट्री करा दी थी. मामले में पुलिस ने IPC की धारा 420, 120बी, 34 के तहत जुर्म दर्ज कर आरोपी नंदलाल उर्फ आनंदराम कश्यप और सुरेश महंत को गिरफ्तार किया है. वहीं फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है.

error: Content is protected !!