PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में इस दिन आ सकती है 12वीं किस्त, लाभ लेने के लिए तुरंत करें ये काम

देश में किसानों के भविष्य को सुरक्षित और उनकी आय में वृद्धि करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें विभिन्न योजनाओं को चला रही हैं। इन योजनाओं के जरिए सरकार किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त और उन्हें खेती किसानी से जुड़ी नई तकनीकों से अवगत कराना चाहती है।



इसी कड़ी में कुछ सालों पहले भारत सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी।

भारत सरकार इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत हर साल किसानों के खाते में तीन किस्त के रूप में दो दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता दे रही है। देश में करोड़ों किसान केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। अब तक किसानों के खाते में कुल 11 किस्त के पैसे आ चुके हैं।

वहीं 12वीं किस्त के पैसे भी जल्द किसानों के खाते में भेजे जा सकते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं किस दिन किसानों के खाते में 12वीं किस्त के पैसे आ सकते हैं –

देश में करोड़ों किसान 12वीं किस्त के पैसों का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि 12वीं किस्त के पैसों को अगस्त से लेकर सितंबर महीने के बीच भेजा जा सकता है।

वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 12वीं किस्त के पैसों को सरकार 1 सितंबर 2022 को किसानों के खाते में भेज सकती है।

हालांकि, इस बात का अभी तक कोई आधिकारिक एलान नहीं हुआ है। अगर आप भी 12वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं, तो ऐसे में आपको जल्द से जल्द प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में अपनी ईकेवाईसी पूरी करा लेनी चाहिए।

error: Content is protected !!