जब रेखा ने तोड़ा अमिताभ बच्चन की बाहों में दम, फिल्म ने मचा दिया था बॉक्स ऑफिस पर कोहराम- फोटो देख बताएं फिल्म का नाम!

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे मशहूर और पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से हैं. इस जोड़ी ने एक साथ लगभग 10 फिल्में की हैं. जब भी रेखा और अमिताभ बच्चन ने एक साथ काम किया है दोनों की केमेस्ट्री ने जमकर सुर्खियां बटोरी हैं. 1976 में पहली बार अमिताभ बच्चन और रेखा दो अनजाने फिल्म में नजर आए जबकि आखिरी बार यह जोड़ी सिलसिला 1981 में रिलीज हुई थी. सिर्फ यह जोड़ी पांच साल तक ही एक दूसरे के साथ काम कर सकी और उसी में यादगार जोड़ियों में शामिल हो गई है.



 

 

 

लेकिन एक फोटो सोशल मीडिया पर मौजूद है जिसमें रेखा अमिताभ बच्चन की बाहों में दम तोड़ती नजर आ रही हैं. यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है. यह फोटो अमिताभ बच्चन और रेखा की सुपरहिट फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ फिल्म की है. यह फिल्म 1978 में रिलीज हुई थी और हिंदी सिनेमा के इतिहास की यादगार फिल्मों में यह शुमार होती है.

 

 

‘मुकद्दर का सिकंदर’ 1978 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल थी. इस फिल्म को प्रकाशष मेहरा ने डायरेक्ट किया था जबकि इसमें अमिताभ बच्चन के अलावा रेखा, विनोद खन्ना, राखी और अमजद खान भी थे. इस फिल्म में रेखा ने जोहरा का किरदार निभाया था, और अमिताभ रेखा पर फिल्माया गया गाना ‘सलाम-ए-इश्क मेरी जान’ तो सुपरहिट रहा. इस गाने को आज भी लोकप्रियता हासिल है.

error: Content is protected !!