2024 में भारतीय बाजार के अंदर लॉन्च होंगी ये 4 नई सेडान, बेहतर परफॉरमेंस के साथ मिलेगा जबरदस्त कम्फर्ट…जानें

देश में लगातार बढ़ रही SUVs की मांग के बीच अगले साल 2024 में 4 नई सेडान कार लॉन्च की जाएंगी। अपने इस लेख में हम आपके लिए इन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। हमारी सूची में New-Gen Maruti Suzuki Dzire, Hyundai Verna N-Line, New-Gen Honda Amaze और नई Skoda Superb शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।



New-Gen Maruti Suzuki Dzire

नई पीढ़ी की Swift के कॉन्सेप्ट को हाल ही में टोक्यो मोटर शो के अंदर प्रदर्शित किया गया था, जिसमें नए डिजाइन विवरण दिए गए हैं। उसी स्टाइल को नई पीढ़ी की डिजायर में भी ले जाया जाएगा, जो अगले साल यानी 2024 में अपने हैचबैक सिबलिंग के साथ भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। कॉम्पैक्ट सेडान एक नए 1.2 लीटर थ्री पॉट माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जो अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए सीवीटी गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

Hyundai Verna N-Line
नई पीढ़ी की Hyundai Verna को इस साल मार्च में लॉन्च किया गया था और ये 1.5 लीटर टीजीडीआई पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। ये पावरट्रेन 160 बीएचपी की शक्ति और 253 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा Verna के लिए एक नया N-Line वेरिएंट अगले साल लॉन्च किया जाएगा। इस सेडान को कुछ महीने पहले भी स्पॉट किया गया था।

New-Gen Honda Amaze
Honda Amaze जेनरेशन अपडेट के लिए तैयार है। इसे अगले साल 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है और नई पीढ़ी की अमेज मौजूदा पीएफ2 प्लेटफॉर्म के अपडेटेड वर्जन पर बेस्ड होगी। भारतीय बाजार के लिए 90 बीएचपी और 110 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करने वाला परिचित 1.2-लीटर आई-वीटीईसी इंजन बरकरार रखा जाएगा।

New Skoda Superb
Skoda Superb का जेन मॉडल 2 नवंबर को वैश्विक शुरुआत के लिए तैयार है। वर्तमान पीढ़ी का मॉडल भारत में वापसी करेगा और इसे सीबीयू यूनिट के रूप में बेचा जाएगा। ये प्रीमियम सेडान 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जिसे बीएस 6.2 उत्सर्जन मानदंडों के लिए अपडेट किया गया है।

error: Content is protected !!