Press "Enter" to skip to content

बलरामपुर जिले के पूर्व सरपंच और सचिव पर गंभीर आरोप, कार्रवाई के बिना पदभार ग्रहण करने से नवनिर्वाचित सरपंच इंकार

बलरामपुर. राजपुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत लडुवा के वर्तमान सरपंच ने पूर्व सरपंच व सचिव पर शासकीय पैसे का गमन करने का आरोप लगाया है. लडुवा के वर्तमान संरपंच कु.पमित्रा कुजूर व ग्राम निवासी आवेदक मोहरसाय एवं समस्त ग्रामीणों के द्वारा वर्ष 2015-16 से लेकर वर्ष 2019-20 तक का 14 वां वित्त की स्वीकृत राशि से सम्बंधित जानकारी का सूचना के अधिकार के तहत् मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत राजपुर से क्रमशः 5 बिन्दुओं में मांगी गयी थी, लेकिन निरधारित समयावधि तक जानकारी नही दी गई, जिससे आवेदक के द्वारा पुनः सम्बन्धित अधिकारी के समक्ष अपील की गई है।
ग्राम पंचायत लडुवा के सरपंच व समस्त ग्रामवासीयों ने पूर्व में रहे सरपंच तिवारी राम व सचिव अगस्तू टोप्पो के द्वारा ग्राम पंचायत के विभिन्न जनहित के विकास कार्यों में आबंटित शासकीय राशि का दुरुपयोग एवं घपला किये जाने का आरोप लगाया है. सरपंच और उपस्थित ग्रामवासियों ने राजपुर एसडीएम व जनपद सीईओ के समक्ष ज्ञापन सौंप कर यह अपील किया है कि जबतक हमें हमारे द्वारा मांगी गई जानकारी व पूर्व में कराये गये कार्यों का निस्पक्ष जांच नही की जाती, तब तक हम अपना पदभार ग्रहण नही करेंगे,और साथ ही सचिव अगस्तू टोप्पो को जगह बदल किये जाने की भी मांग की है. ज्ञापन सौपने पहुंचे ग्राम पंचायत के वर्तमान सरपंच के साथ सैकड़ों की संख्या में ग्राम के महीला व पुरुष उपस्थित रहे।

READ ALSO-  कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में आज 3318 नए कोरोना मरीज मिले, 10 मरीज की मौत, जांजगीर-चाम्पा समेत अन्य जिलों में मिले इतने मरीज...