Press "Enter" to skip to content

शिक्षा के साथ समाज सेवा भी जरूरी : तीर्थराज, जिपं सीईओ ने स्काउट गाइड के विद्यार्थियों को प्रदान किए प्रमाण पत्र

जांजगीर-चांपा. विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ ही समाज से जुड़ी गतिविधियों में अपनी हिस्सेदारी निभानी चाहिए और इसके लिए स्काउड गाइड बेहतर माध्यम है। बचपन से ही सेवाभाव की गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभानी चाहिए। यह बात शनिवार को जिला पंचायत में आयोजित भारत स्काउड गाइड प्रमाण पत्र वितरण समारोह में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल ने कही।



READ ALSO-  JanjgirChampa News: नवरात्रि का पर्व नारी शक्ति के सम्मान का पर्व है इसलिए देवी दुर्गा को शक्ति, नारी, मॉं, बुद्धि और लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है: इंजी. रवि पांडेय


उन्होंने कहा कि स्काउड गाइड में रहते हुए बहुत कुछ सीखने, समझने और करने का मौका मिलता है। स्काउड गाइड के जिला संगठक आयुक्त एम.एल.कौशिक ने बताया कि हर साल राज्य स्तर पर स्काउट गाइड की परीक्षा आयोजित की जाती है। इस साल 2019 में 19 बच्चों का चयन राज्यपाल के हाथों सम्मानित होने के लिए हुआ था। वर्ष 2017 से 2020 अब तक यह पुरस्कार 45 बच्चों को मिल चुका हैं, जिन्हें जिपं सीईओ श्री अग्रवाल के हाथों राज्यपाल के हस्ताक्षरयुक्त प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इस मौके पर जिला मुख्य आयुक्त कार्तिकेश्वर स्वर्णकार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में परमेश्वर स्वर्णकार, एनपी गोयल, हिमांशु मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!