Press "Enter" to skip to content

राम वन गमन पथ को लेकर शिवरीनारायण, खरौद, मेहंदी पहुंचे मुख्य सचिव आरपी मंडल, खरौद को विशिष्ट स्थल में शामिल करने की मांग की गई सीएस से

जांजगीर-चाम्पा. छग के मुख्य सचिव आरपी मंडल ने जिले के शिवरीनारायण, खरौद और मेंहदी का दौरा किया और राम वन गमन पथ योजना के तहत यहां स्थित धार्मिक स्थलों के सौंदर्यीकरण और विकास कार्यों के मद्देनजर मौका मुआयना किया. इस दौरान मुख्य वन संरक्षक और पर्यटन विशेष सचिव, कलेक्टर, एसपी समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे. यहां खरौद के लोगों ने राम वन गमन के तहत विशिष्ट स्थल में खरौद को शामिल करने की मांग मुख्य सचिव आरपी मंडल से की, जिस उन्होंने से उचित पहल की बात कही.



मुख्य सचिव ने राम वन गमन पथ से संबंधित विभिन्न स्थानों के लिए लक्ष्मणेश्वर मंदिर खरौद, संगम शिवरीनारायण स्थल, मेहंदी के दक्षिण मुखी हनुमानजी और राम जी से जुड़े विभिन्न सस्थलों को विकसित करने के लिए उनका भ्रमण किया.
श्री मंडल ने महानदी के जल संग्रहण स्थलों और माता शबरी के साथ जुड़े सभी स्थलों को विकसित करने के लिए अधिकारियों को तत्काल कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने का निर्देश दिए. श्री मंडल ने जिस तरह तत्परता पूर्वक अधिकारियों की टीम के साथ जिले के शिवरीनारायण, खरौद आदि स्थलों का भ्रमण व निरीक्षण किया. इससे साफ संकेत मिल रहा है कि मुख्यमंत्री द्वारा ‘राम वन गमन पथ’ को लेकर जो घोषणा की गई थी, अब उस घोषणा को जमीन पर साकार रूप देने की दिशा में ठोस पहल की जा रही है.

error: Content is protected !!