Press "Enter" to skip to content

सातवीं आर्थिक गणना पूरी, 7 माह में 4 लाख 23 हजार 670 घरों का आर्थिक सर्वेक्षण, आर्थिक नीतियों और योजनाओं के निर्माण में मिलेगी मदद

जांजगीर-चाम्पा. जिले में सातवीं आर्थिक गणना का कार्य पूरा हो गया है. नगरीय क्षेत्र में 16 अगस्त 2019 और ग्रामीण क्षेत्रों में 7 सितंबर से 7 वीं आर्थिक सर्वेक्षण की शुरुआत हुई थी.

सर्वेक्षण का कार्य 7 माह चला. इसके बाद कलेक्टर ने सांख्यिकी विभाग के अधिकारियों को प्रमाण पत्र वितरित किया. जिले में 4 लाख 23 हजार 670 घरों में आर्थिक सर्वेक्षण किया गया है.

राष्ट्रीय सांख्यिकी विभाग के वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी रमेशचन्द्र श्रीवास्तव, जिला योजना व सांख्यिकी कार्यालय की उप संचालक श्रीमती पायल पांडेय, सहायक संचालक मनीष मिश्रा और सर्वेक्षण करने वाली संस्था लोक सेवा केंद्र ( सामान्य ) के जिला प्रबंधक नितिन वर्मा का कहना है कि आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट के आधार पर आर्थिक नीतियों और योजनाओं का निर्माण किया जाएगा. इससे आम लोगों को लाभ होगा.
[su_heading]इन्हें भी देखें…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/LTYGiSsJ6l8″ title=”इन्हें भी देखें…”]



READ ALSO-  JanjgirChampa News: नवरात्रि का पर्व नारी शक्ति के सम्मान का पर्व है इसलिए देवी दुर्गा को शक्ति, नारी, मॉं, बुद्धि और लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है: इंजी. रवि पांडेय
Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!