Press "Enter" to skip to content

राजधानी के माना में 100 बिस्तर वाला कोविड-19 अस्पताल तैयार, 24 बिस्तरों के आईसीयू की भी है व्यवस्था

रायपुर. स्वास्थ्य विभाग द्वारा रायपुर के माना में कोविड-19 के मरीजों इलाज के लिए 100 बिस्तर वाला विशेषीकृत अस्पताल तैयार किया गया है। यहां कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध है। संचालक स्वास्थ्य सेवाएं नीरज बंसोड़ ने बताया कि राजधानी रायपुर के नजदीक माना स्थित सिविल अस्पताल को कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए 100 बिस्तरों के  विशेष अस्पताल के रूप में विकसित किया गया है। यहां 24 बिस्तरों का आईसीयू भी बनाया गया है।
संचालक श्री बंसोड़ ने बताया कि माना के कोविड-19 हॉस्पिटल में वेंटिलेटर्स सहित कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज की सुविधा सुनिश्चित की गई है। इस हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित गर्भवती माताओं की डिलेवरी की भी व्यवस्था है। यह हॉस्पिटल कोविड-19 के इलाज के दौरान बरती जाने वाली सभी आवश्यक सावधानियों और मानकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। यहां प्रवेश एवं निकास द्वार की पृथक-पृथक व्यवस्था के साथ ही संक्रमितों के उपचार व देखभाल के बाद डॉक्टरों एवं अन्य मेडिकल स्टॉफ के डिसइन्फेक्शन की भी व्यवस्थाएं की गई है। मरीजों की देखभाल एवं उपचार के दौरान चिकित्सकों एवं मेडिकल स्टॉफ द्वारा उपयोग में लाए गए पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स और अन्य सुरक्षात्मक सामग्री को डिस्पोजल के पहले संक्रमण रहित करने का भी इंतजाम इस हॉस्पिटल में है।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/KZE24NfntnY”]

READ ALSO-  JanjgirNews : अंग्रेजी सहायक शिक्षकों ने प्रदेश कांग्रेस सचिव इंजी. रवि पाण्डेय से मुलाकात की, ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत कराया
error: Content is protected !!