Press "Enter" to skip to content

कोरोना से निपटने के लिए अजीम प्रेमजी का ग्रुप खर्च करेगा 1125 करोड़, विप्रो समूह यह रकम अपने फाउंडेशन के द्वारा खर्च करेगा

दिल्ली. कोरोना से जंग के लिए दान करने के लिए पीएम मोदी की अपील पर कॉरपोरेट जगत खुलकर सामने आया है और पीएम केअर्स फंड में कई हजार करोड़ रुपये जुट गए हैं. इस बीच अजीम प्रेमजी के विप्रो समूह ने कोरोना से निपटने में 1125 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया है, लेकिन समूह ने यह रकम पीएम केअर्स फंड में दान करने की बात नहीं कही है. समूह यह रकम अपने फाउंडेशन के द्वारा खर्च करेगा.

क्या कहा कंपनी ने…
विप्रो समूह ने बुधवार को एक बयान जारी कर बताया, ‘कोविड—19 से पैदा हुए अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट को देखते हुए विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन मिलकर 1125 करोड़ रुपये खर्च करेंगे. यह पैसा प्रभावित इलाकों में मानवीय सहायता, स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी में लगाया जाएगा. इसे अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के 1600 कर्मचारियों की टीम लागू करेगी.’
कंपनी के मुताबिक, इस 1125 करोड़ रुपये में से 100 करोड़ रुपया, विप्रो लिमिटेड, 25 करोड़ रुपया विप्रो एंटरप्राइजेज और 1000 करोड़ रुपया अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के द्वारा दिया जाएगा.
पीएम के नाम पर बना है नया डोनेशन फंड
गौरतलब है कि कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए ​पीएम केअर्स फंड के गठन का शनिवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया और देशवासियों से यह आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें.

READ ALSO-  बदल गया ATM से कैश न‍िकालने का तरीका, आपके फायदे के ल‍िए RBI ने लागू किया नया नियम
error: Content is protected !!