Press "Enter" to skip to content

मुख्यमंत्री ने जलाशयों से गांवों के निस्तारी तालाबों के लिए शीघ्र पानी छोड़ने के दिए निर्देश, गर्मी के कारण तालाबों में कम हो रहा है जल स्तर, जल संसाधन विभाग को तत्काल प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गर्मियों में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रोें के तालाबों में निस्तार के लिए पानी की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखने के लिए जलाशयों से निस्तारी तालाबों को भरने के लिए पानी छोड़ने की प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।
श्री बघेल ने इसके लिए जल संसाधन विभाग को निर्देशित करते हुए कहा है कि वर्तमान में दिन-प्रतिदिन तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है, कई ग्रामीण क्षेत्रों में निस्तार के लिए तालाबों में पानी की कमी हो रही है। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्रामीण क्षेत्र में निस्तारी की समस्या को दूर करने के लिए जलाशयों से तालाबों में पानी छोड़ने की प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ की जाए। मुख्यमंत्री ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को इस बात का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया है कि जलप्रदाय के दौरान पानी का व्यर्थ अपव्यय न हो। उन्होंने लाॅकडाउन के दौरान वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फीजिकल डिस्टेंसिग सहित सभी सावधानियों एवं सुरक्षा निर्देशों का पालन करते हुए निस्तारी तालाबों को भरने के लिए आवश्यक प्रबंध करने कहा है।



READ ALSO-  Janjgir Death : पेड़ पर लटकती मिली युवक की लाश, मौके पर पहुंची पामगढ़ पुलिस
Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!