Press "Enter" to skip to content

संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को कांग्रेसियों ने किया नमन, जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक रहे मौजूद

जांजगीर-चाम्पा. जांजगीर में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को जयंती पर कांग्रेसियों ने नमन किया. इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. चौलेश्वर चन्द्राकर, पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू और लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रहे रवि भारद्वाज मौजूद थे. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने डॉ. अम्बेडकर को नमन करते कहा कि भारत के इतिहास में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी का नाम गौरव पूर्ण उपलब्धियों के साथ बड़े सम्मान से लिया जाता है. इनके व्यक्तित्व को हम किसी एक वर्ग में बांधकर नहीं देख सकते, जहाँ कांग्रेस की विचारधारा, गांधी जी के सदाचार पर आधारित, अन्तिम व्यक्ति के विकास की धारणा पर बल देता है, वहीं अम्बेडकर जी का सिद्धांत अंतिम तबके के लोगों के उत्थान पर बल देता है.

 
विचारधारा की दृष्टि से गांधी जी, अम्बेडकर जी को अलग-अलग नहीं देखा जा सकता. दोनों ही मानवता व मानव सेवा के पुजारी थे. अम्बेडकर जी की जयंती को सर्वधर्म समभाव की दृष्टि से देखा जाना चाहिए, यही उन्होंने सविधान के निर्माण में भी कहा है.
इस मौके पर विवेक सिसोदिया, गिरधारी यादव, गीताराम साहू, बिपिन देवांगन शामिल थे.



READ ALSO-  JanjgirNews : बलौदा में दशहरा के दौरान अभिव्यक्ति ऐप सेल्फी जोन बना आकर्षण का केंद्र, थाना प्रभारी गोपाल सतपथी की खास पहल
Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!