Press "Enter" to skip to content

जिले का पहला ‘अनाज बैंक’ नगर पंचायत बाराद्वार में शुरू, सक्ती एसडीएम की त्वरित पहल

जांजगीर-चांपा. जिले के सक्ती अनुविभाग के अंतर्गत नगर पंचायत बाराद्धार में जिले का पहला ‘अनाज बैंक’ आज से प्रांरभ कर दिया गया है. कलेक्टर जेपी पाठक ने आज ही तहसील स्तर अनाज बैंक खोलने के निर्देश दिए थे. एसडीएम सक्ती डाॅ सुभाष राज द्वारा कलेक्टर के निर्देश पर त्वरित क्रियान्वयन करते हुए नगर पंचायत बाराद्वार में आज से ही अनाज बैंक की स्थापना की गई. यह अनाज बैंक 12 क्विंटल चावल से प्रारंभ किया गया है.
कोविद-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए देश में लागू लाॅकडाउन से जिले के अति गरीब एवं असहायों को राशन की समस्या के समाधान के लिए ‘अनाज बैंक’ का गठन करने कलेक्टर जेपी पाठक द्वारा आज आदेश जारी कर दिया गया है।आदेश में जिले के सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, तहसीलदारों एवं नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों से कहा गया है कि वे अपने तहसील स्थल पर अनाज बैंक की स्थापना करें, ताकि जिले का कोई भी व्यक्ति इस संकट के समय में अनाज से वंचित न रहे. कलेक्टर जेपी पाठक ने तहसील स्तर पर बनाए गये ‘अनाज बैंक’ का तहसीलदार को प्रभारी बनााया गया है, वहीं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत और मुख्य नगर पालिका अधिकारी को इस कार्य में आवश्यक सहयोग करने कहा है.
उन्होंने यथासंभव पूर्व में स्थापित तहसील स्तरीय कंट्रोल रूम के पास अनाज बैंक की स्थापना के निर्देश दिए है, जहां कंट्रोल रूम नही है, वहां नई जगह का तय करने तथा वहां अनाज बैंक की स्थापना करने के निर्देश दिए गए हैं. कलेक्टर ने अनाज बैंक स्थापना का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने कहा है. उक्त अधिकारियों को उनके क्षेत्र के प्रबुध्दजनों से प्रभावितों के लिए अनाज दाल एवं अन्य दैनिक आवश्यकता से संबंधित जो वस्तुएं दान के रूप में देना चाहते है, उसे अनाज बैंक में जमा कराएं. दान में प्राप्त अनाज, वस्तुओं को जरूरतमंदो का चिन्हांकन कर शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए वितरण की कार्यवाही करने कहा गया है.
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/hdQjBqAqZ28″ title=”इस खबर को भी देखिए…”]

error: Content is protected !!