Press "Enter" to skip to content

उचित मूल्य दुकान की राशन सामग्री का गबन, दुकान संचालक दो महिला स्वसहायता समूह के विरूद्ध अपराध दर्ज

जांजगीर-चांपा. जिलेे के विकासखण्ड मालखरौदा के ग्राम चारपारा और सक्ती विकासखण्उ के ग्राम जुड़गा की उचित मूल्य दुकानों के संचालक महिला स्व-सहायता समूह द्वारा राशन का गबन किए जाने के कारण दोनो महिला स्व-सहायता समूह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। कलेक्टर जेपी पाठक द्वारा लाकडाउन के दौरान राशन वितरण की कार्यवाही पर खाद्य एवं राजस्व विभाग को कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए थे।
जानकारी के अनुसार, थाना मालखरौदा के ग्राम चारपारा में शासकीय उचित मूल्य की दुकान में चावल, शक्कर, नमक की धोखाधड़ी गवन की रिपोर्ट पर अपराध धारा 420, 409, 34 188 भा द वि 37 आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955, 3 महामारी रोग अधिनियम 1897 एवं 53 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 पंजीबद्ध किया गया है। उल्लेखनीय है कि सक्ती एसडीएम ने खाद्य अधिकारी को पत्र लिखकर जांच करने के निर्देश दिए गए थे। जांच में खाद्यान्नों के भण्डारण एवं वितरण अनियमितता पायी गयी। एसडीएम के निर्देश पर संबंधित थाना में एफआईआर दर्ज किया गया। जांच में मालखरौदा चारपारा की दुकान मंे 13 लाख 19 हजार 452 रूपए मूल्य की सामाग्री की अनियमितता पायी गयी।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/PbzdyzjxeXM”]

READ ALSO-  छत्तीसगढ़ : दूल्हे के अरमानों पर फिर गया पानी, बारात निकलने से पहले ही उठा ले गई पुलिस, जानिए क्या है...पूरा मामला
error: Content is protected !!