Press "Enter" to skip to content

कोरोना वायरस से संक्रमित के इलाज करने तैयारियों की जांच के लिए हुई रिहर्सल

रायपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश के सभी जिलो तैयारी की गई है। बस्तर जिले में किसी व्यक्ति के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में उसका समुचित इलाज सुनिश्चित करने और विभागों के मध्य आपसी समन्वय के लिए जिला प्रशासन द्वारा आज रिहर्सल कर जांच किया गया। रिहर्सल के लिए जगदलपुर शहर के एक क्षेत्र को चिन्हित कर वहां पर कोरोना के पॉजिटिव मरीज की उपस्थिति मानते हुए उसे उनके घर से सुरक्षित मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाने एवं उनकी समुचित ईलाज तक की संपूर्ण प्रक्रियाओं का मॉकड्रील किया गया।
मॉकड्रील के दौरान संबंधित क्षेत्र को सील किया गया। साथ ही संदिग्ध व्यक्ति के परिजनों, पड़ोसी और जिन व्यक्तियों के सम्पर्क में रहा उनका सैम्पल भी लिया गया। निगम के द्वारा सम्पूर्ण इलाके को सेनेटाइज भी किया गया। अधिकारियों द्वारा मॉकड्रील के दौरान एक्टिव सर्विलेंस, एम्बुलेंश आदि सभी जरूरी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया गया हैं। इस दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के ईलाज के सम्पूर्ण प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया। इसकी सम्पूर्ण क्रियाकलापों को रेण्डमाइज किया गया। इस मॉकड्रील के अवसर पर कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली, पुलिस अधीक्षक सहित स्वास्थ्य, पुलिस और नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।



READ ALSO-  Sakti Big News, Murder Arrest : वृद्ध की हत्या कर कुएं में फेकने का मामला, पत्नी और नाबालिग बेटे निकले हत्यारे, आरोपी पत्नी गई जेल, बेटे को बाल सम्प्रेक्षण गृह भेजा गया
Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!