Press "Enter" to skip to content

अन्य राज्यों से श्रमिकों के आगमन को लेकर चांपा रेलवे स्टेशन में 9 काउंटर बनाए गए, कलेक्टर ने जारी किया नोडल, सहायक नोडल, काउंटर प्रभारी एवं सहायकों का ड्यूटी आदेश

जांजगीर-चापा. विभिन्न राज्यों से ट्रेन के माध्यम से पहुंचने वाले जांजगीर-चांपा जिले के श्रमिकों को आवश्यक मार्गदर्शन और अन्य व्यवस्था को लेकर चांपा रेलवे स्टेशन में 9 काउंटर की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर जेपी पाठक ने इस कार्य के लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रीमती लीना कोसम और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल को नोडल अधिकारी जिम्मेदारी सौंपी है। अन्य राज्यों से पहुंचे श्रमिकों के पंजी संधारण और सूची से मिलान की कार्यवाही की जाएगी।
कलेक्टर श्री पाठक ने इस कार्य को सुव्यवस्थित संपादित करने के लिए प्रत्येक काउंटर के लिए काउंटर हेतु नोडल अधिकारी, काउंटर प्रभारी अधिकारी, सहायक प्रभारी अधिकारी की जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी है। जारी आदेश के अनुसार काउंटर क्रमांक 1 व 2 के लिए संयुक्त कलेक्टर केएस पैकरा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार काउंटर क्रमांक 3 व 4 के लिए डिप्टी कलेक्टर के एस पैकरा, काउंटर क्रमांक 5 व 6 के लिए डिप्टी कलेक्टर रामकुमार कृपाल, काउंटर क्रमांक 7 व 8 के लिए डिप्टी कलेक्टर करुण डहरिया और काउंटर क्रमांक 9 के लिए डिप्टी कलेक्टर सुमित कुमार गर्ग को काउंटर के नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
जारी आदेश में कहा गया है कि ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारी मास्क लगाकर, सेनेटाइजर का उपयोग करेंगे। साथ ही कार्य के दौरान सोशल – फिजीकल डिस्टेंसिंग का भी पालन करेंगे। आदेश में कहा गया है कि आने वाले श्रमिकों के साथ-साथ स्वयं को संक्रमण से बचाने जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण होगी।
जारी आदेश के अनुसार काउंटर क्रमांक 1 के प्रभारी अधिकारी शासकीय एमएमआर कॉलेज चांपा के क्रीड़ा अधिकारी हरीराम पटेल होंगे। इसी प्रकार काउंटर क्रमांक 2 के लिए जल संसाधन विभाग के उप अभियंता शिरीष कुमार पितले, क्रमांक 3 के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी केसी पंकज, काउंटर के लिए सहायक अभियंता जल संसाधन यशपाल सिंह, काउंटर क्रमांक 5 के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी आरके मालवीय, काउंटर क्रमांक 6 के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के पी कश्यप, काउंटर क्रमांक 7 के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सीएस सांड और काउंटर क्रमांक 9 के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी आर के कुम्हार को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री जीआर रात्रे, पी बैनर्जी, प्रवीण कश्यप और बीआर सारथी को रिजर्व में रखा गया है। काउंटर प्रभारी के सहयोग के लिए एक-एक सहयोगी अधिकारी भी तैनात होंगे।

READ ALSO-  राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर एबीवीटीपीएस के विद्युतकर्मियों ने ली मतदान की शपथ