Press "Enter" to skip to content

सभी शासकीय भवनों की साफ-सफाई और सेनेटाईज करें : कलेक्टर, विभागीय अधिकारियों की हुई बैठक

जांजगीर चांपा. कलेक्टर जेपी पाठक ने जिले के सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए सभी शासकीय भवनों की सफाई और सैनिटाइज करने की कार्यवाही आगामी एक सप्ताह के भीतर अभियान चलाकर करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आज आयोजित जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर नेे जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल को निर्देशित कर जिले की सभी ग्राम पंचायत भवनों, सार्वजनिक भवनों को एक सप्ताह के भीतर सेनेटाईज कराने की कार्रवाई के निर्देश दिए।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/LrorUGia4sY”]
इसी प्रकार जिले के सभी शालाओं, आश्रम, छात्रावासों, शासकीय कार्यालयों के भवनों की साफ-सफाई और सेनेटाईज करने की कार्रवाई आगामी एक सप्ताह में करने के निर्देश दिए। उन्होंने भवनों कीे साफ -सफाई और सेनेटाईज करने के पश्चात उसकी फोटो ग्राफी कर उसे भेजने के भी निर्देश दिए। बैठक में नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा शासन के निर्देश अनुसार वितरण हेतु 3 महीने के चावल का भंडारण और केंद्र सरकार की घोषणा के मुताबिक गरीब परिवारों के प्रति सदस्य 5 किलोग्राम चावल 3 माह के लिए वितरण हेतु भंडारण की प्रगति की जानकारी ली।
बैठक में उन्होंने खाद बीज भंडारण और वितरण की जानकारी ली और जरूरत के मुताबिक मांग और भंडारण, वितरण के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने भंडारित बीज के परिेक्षण और उसकी गुणवत्ता की जानकारी ली। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि मई माह में करोना -वायरस के संक्रमण के मद्देनजर काफी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है । उन्होंन इस माह बाहर से आने वाले मजदूरों, वाहन चालकों के संबंध में विशेष सावधानी बरतने तथा बाहरी वाहन चालकों एवं परिचालकों के प्रति विशेष निगरानी के निर्देश दिए ।

READ ALSO-  सक्ती थाने में पदस्थ उप निरीक्षक का गणतन्त्र दिवस के मुख्य समारोह में हुआ सम्मान