क्वारेन्टीन सेंटर की गर्भवती महिला की मौत, जिला अस्पताल में हुई महिला की मौत, पति का आरोप, ‘इलाज करने बरती गई लापरवाही, घण्टों तक देखने ना डॉक्टर आए और ना नर्स’

जांजगीर-चाम्पा. क्वारेन्टीन सेंटर की गर्भवती महिला की जिला अस्पताल में मौत हो गई. पति का आरोप है कि इलाज करने लापरवाही बरती गई, बच्चे की मौत के बाद घण्टों तक इलाज करने ना डॉक्टर पहुंचे और ना नर्स और फिर उसकी पत्नी की भी मौत हो गई. चाम्पा क्षेत्र के हथनेवरा गांव के क्वारेन्टीन सेंटर से गर्भवती महिला को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था. कल दोपहर में प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हुई, फिर देर रात महिला की भी मौत हो गई. पति का आरोप है कि जांच करने खून लिया गया था, उसकी भी जांच नहीं की गई.
जम्मू से ट्रेन से आने के बाद, 5 दिन से शिवरीनारायण क्षेत्र के लोहर्सी गांव के रहने वाले ये मजदूर, चाम्पा क्षेत्र के हथनेवरा गांव के क्वारेन्टीन सेंटर में क्वारेन्टीन थे. कल गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो उसे जिला अस्पताल लाया गया और प्रसव के वक्त बच्चे की मौत हो गई. बाद में, देर रात महिला की भी मौत हो गई. महिला के पति ने इलाज में लापरवाही बरतने का जो आरोप लगाया है, वह बेहद गंभीर है.
मुफ्त में नहीं, 16 सौ देकर पहुंचे मजदूर ?
पीड़ित मजदूर, श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पहुंचे थे, ये मजदूर मुफ्त में यहां तक नहीं पहुंचे थे, बल्कि इन मजदूरों ने प्रति व्यक्ति, जम्मू में 16 सौ की राशि टिकट के लिए चुकाई है. पीड़ित मजदूर ने यह आप बीती बताई, जिससे मुफ्त में मजदूरों के आने के दावों की पोल खुल गई है, वहीं दावों पर प्रश्नचिन्ह भी लग गया है ? इस मजदूर परिवार के अलावा ऐसे 40 लोग श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 16-16 सौ, टिकट की राशि देकर पहुंचे हैं.
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/X5bbj_s9_Jw”]



error: Content is protected !!