Press "Enter" to skip to content

नवीन शिक्षक संघ ने प्रदेश कांग्रेस के सचिव इंजी. रवि पाण्डेय को सौंपा ज्ञापन, अंग्रेजी शाला में प्रतिनियुक्ति के पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया में शिक्षाकर्मियों को प्राथमिकता देने की मांग

जांजगीर चाम्पा. नवीन शिक्षक संघ छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों द्वारा जांजगीर चाम्पा जिले में अंग्रेजी शाला में प्रतिनियुक्ति के पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया में शिक्षाकर्मियों को प्राथमिकता दिए जाने बाबत ज्ञापन प्रदेश कांग्रेस के सचिव इंजी. रवि पाण्डेय को सौंपा गया।
ज्ञापन में संघ द्वारा कहा गया है कि छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा जिले में संचालित अंग्रेजी शालाओं में प्रतिनियुक्ति के पदों को विभिन्न शालावों में कार्यरत शिक्षकों से आवेदन लेकर रिक्त पदों की पूर्ति किया जाने का निर्देश है।
उक्त निर्देश के परिपालन में जिले में कार्यरत शिक्षक और शिक्षाकर्मियों द्वारा प्रतिनियुक्ति के पदों पर आवेदन भी विभाग को प्राप्त हुए हैं, लेकिन आवेदन के बाद भी जिले के शिक्षाकर्मियों को संविलियन नहीं होने के कारण भर्ती प्रक्रिया में अपात्र कर दिया जा रहा है, जबकि शासन द्वारा भर्ती प्रक्रिया में कहीं भी शिक्षा कर्मियों को अपात्र करने का निर्देश नहीं है।
ज्ञात हो कि पूर्व में शिक्षा कर्मियों को शिक्षा विभाग के एपीसी व डीएमसी पदों पर भी प्रतिनियुक्त कर सेवा लिया जा चुका है। बावजूद इसके संविलियन नहीं होने के कारण मात्र का उल्लेख कर नगरीय निकाय और पंचायत के शिक्षा कर्मियों को निर्धारित योग्यता रखने के बाद भी प्रतिनियुक्ति से अपात्र मानकर रिक्त पदों पर नियुक्ति करना तर्क संगत नहीं लग रहा है।
संघ के द्वारा अंग्रेजी शाला में हो रहे प्रतियुक्ति क्रम में जिले के शिक्षा कर्मियों के भी पात्र मानकर प्राथमिकता देने का आग्रह किया गया है। इंजी. पाण्डेय ने संघ की मांग को संबंधित अधिकारी और शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

READ ALSO-  BIG NEWS : जांजगीर. बलौदा क्षेत्र में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर ही मौत, पुलिस पहुंची, लोगों की भीड़ के बाद तनाव