गरीब किसान के बेटों ने अपनी काबिलयत साबित की, आईआईटी एडवांस की परीक्षा में हुए सफल, आकांक्षा संस्थान की कोचिंग से गरीब छात्रों को पढ़ाई में मिली बड़ी मदद

जांजगीर-चाम्पा. जांजगीर में संचालित आकांक्षा योजना, गरीब और होनहार छात्रों के लिए वरदान बन गई है. इस साल आकांक्षा में निःशुल्क कोचिंग लेकर 2 छात्रों चुड़ामणि साहू और रविशंकर कंवर ने आईआईटी एडवांस्ड की परीक्षा उत्तीर्ण की है और बड़ी सफलता अर्जित की है.

दोनों छात्र किसान और गरीब परिवार से ताल्लुकात रखते हैं, जिन्हें आकांक्षा में निशुल्क पढ़ाई के बाद आगे बढ़ने में मदद मिली है.
छात्र चुड़ामणि साहू, जिले के मालखरौदा क्षेत्र के बड़े सीपत गांव का रहने वाला है, जो आईआईटी में सलेक्शन के बाद इंजीनियर बनना चाहता है, वहीं छात्र रविशंकर कंवर, चाम्पा क्षेत्र के कमरीद गांव का रहने वाला है, जिसकी आईएएस बनने की तमन्ना है.



जिला रोजगार अधिकारी चारु चित्रा साय ने बताया कि 2018 से जांजगीर में आकांक्षा कोचिंग की शुरुआत की गई है, जहां गरीब छात्रों को आईआईटी, मेडिकल की निःशुल्क पढ़ाई कराई जाती है. इस साल 12 छात्र-छात्राओं ने आईआईटी एडवांस की परीक्षा दी थी, जिसमें 2 छात्रों को सफलता मिली है. ये दोनों छात्र गरीब परिवार के हैं और सरकारी योजना के तहत पढ़ाई कर छात्रों को आगे बढ़ने में मदद मिली है.

error: Content is protected !!