जांजगीर-चाम्पा

प्रेरणा शिविर में युवकों को मिली मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की जानकारी

Follow Us on-
Share on-

जांजगीर-चांपा. जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के तत्वावधान में आज प्रेरणा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में युवा स्वरोजगार योजना की जानकारी युवाओं को दी गई। जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ने बताया कि लीड बैंक अधिकारी पी. देहरी ने बैंकिंग कार्यप्रणाली व स्वरोजगार योजनाओं के ऋण प्रकरणों के बैंक द्वारा निराकरण की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया.

ग्रामीण विकास कल्याण समिति तखतपुर के अध्यक्ष संतोष शुक्ला के द्वारा युवकों को स्वरोजगार स्थापित करने हेतु प्रोत्साहित किया गया. आवेदन के साथ लगने वाले प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने की प्रक्रिया तथा उद्यम के चयन प्रक्रिया की जानकारी दी. साथ ही मार्केट सर्वे एवं उत्पाद के विक्रय संबंधी बे बारे में बताया. महाप्रबंधक बीपी वासनिक के द्वारा स्वरोजगार के संबंध में विस्तार से बताया. आवेदकों के ऋण प्रकरण में दस्तावेजीकरण की जानकारी दी गयी और युवकों का मार्गदर्शन किया गया.

ये भी पढ़ें-  कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत के मुख्य आतिथ्य में 8 मार्च को होगा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

प्रबंधक श्रीमती राजेश्वरी शर्मा ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की विस्तृत जानकारी दी। योजनाओं के मार्जिनमनी अनुदान के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि बैंक द्वारा ऋण प्रकरण स्वीकृत किए जाने पर कार्यालय को सूचना देने के उपरांत आवेदकों को उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल किया जाता है. प्रशिक्षण उपरांत संबंधित प्रकरण में मार्जिन मनी अनुदान का वितरण संबंधित बैंकों को किया जाता है. प्रबंधक विजय कारे ने युवकों के प्रश्नों एवं जिज्ञासाओं का समाधान किया.


Share on-

Advertisment

error: Content is protected !!