Astrology 2021: इस साल की हैं ये तीन भाग्यशाली राशियां, बड़ी कामयाबी मिलने की प्रबल संभावना

ज्योतिषीय गणना के अनुसार, वर्ष 2021 तीन राशियों के लिए बेहद शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। सिंह, कन्या, और मीन राशि वालों के लिए नया वर्ष कई मायनों में लाभकारी सिद्ध होगा। इस साल इन राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। इस साल ग्रह-नक्षत्र की चाल इन तीन राशि वालों के लिए अनुकूल है। आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए यह साल रहने वाला है शानदार।
सिंह राशि
आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पुराने रुके हुए कार्य भी सुचारू रूप से चलने लगेंगे। इस वर्ष सिंह राशि वालों का अपना घर लेने का सपना भी पूरा होगा और नए वाहन की खरीद पर भी धन का खर्च होगा। कार्य-क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी और आपकी मेहनत और किस्मत से नये अवसरों के साथ जोश और आत्मबल बढ़ेगा। इस वर्ष कार्य को लेकर यात्राएं भी होती रहेगी और नए लोगों के साथ कार्य करने का अवसर मिलेगा। मई से पहले नये कार्य में धन निवेश करने से लाभ होगा। इस समय में कोई पुराना प्रोजेक्ट दोबारा मिलने से राहत मिलेगी, लेकिन अपने साझेदार के साथ तालमेल बना कर रखें।
अधिक तनाव की वज़ह से आपसी मतभेद हो सकता है। नौकरी के लिए साल की शुरुआत अच्छे वेतन और प्रमोशन के साथ हो सकती है। अगर आपका रिश्ता अपने भाई-बहनों के साथ कुछ तनाव भरा था तो इस वर्ष पहले से कुछ बेहतर होगा। आप अपने परिवार के साथ वर्ष के मध्य में कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं और वर्ष के अंत में घर पर किसी उत्सव का आयोजन भी हो सकता हैं। यह वर्ष सेहत के हिसाब से पहले से बेहतर ही रहेगा, लेकिन आप मौसम के बदलने पर अपना ध्यान अवश्य रखें।
कन्या राशि
आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी और धन से जुड़ी अपनी सभी जरुरतों को पूरा करेंगे। मई से पहले का समय जमीन और अपना घर लेने के लिए फायदेमंद रहेगा। यह समय व्यापार से लाभ मिलने के लिए भी बेहतर रहेगा और कोई पुरानी रुकी पेमेंट भी आ सकती है, जिसकी आपको कम उम्मीद थी। वर्ष के मध्य में लोन लेने या देने की न सोचे और किसी स्त्री के ऊपर व्यर्थ का धन खर्च करने से भी बचें। कार्यक्षेत्र में नये-नये अवसर मिलेंगे और इन अवसरों से ही आपको कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी।
कार्य-स्थल में आपकी नए लोगों से मुलाकात होने से आपका नाम होगा और किसी बड़े प्रोजेक्ट के मिलने से कार्य मे बढ़ोतरी होगी। आपके परिवार के लिए यह वर्ष बेहतर जाने वाला है, जिससे पुराने सभी गिले-शिकवे इस वर्ष धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगे। पैतृक सम्पत्ति के लिए भी आपके लिए उत्तम रहेगा। इस वर्ष किसी से प्रेम होता है, तो आपको बहुत ही रोमांटिक अंदाज़ में अपने प्रेम का इज़हार करना चाहिए, जिससे सकारात्मक परिणाम की उम्मीद बढ़ जाएगी।
मीन राशि
इस वर्ष धन का निवेश अवश्य करें, तभी आपको फायदा होगा। 2021 में आर्थिक लाभ के योग भी बने हुए हैं। किसी जमीन के ऊपर किया हुआ निवेश आपको इस साल फायदा दिलाएगा। वर्ष के मध्य में परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने से आपका धन खर्च होगा। साल के मध्य में शेयर बाज़ार में निवेश से लाभ होगा। शनि व गुरु के प्रभाव से अचानक कार्य को लेकर जो लाभ की उम्मीद बनी हुई थी वहां किसी तरह की देरी हो सकती हैं। पारिवारिक संबंध इस वर्ष बहुत ही बेहतर रहने वाले हैं, क्योंकि आपके बातचीत और अपनेपन की वज़ह से सभी आपका आदर भी करते हैं।
परिजनों के साथ वर्ष के अंत में आप सभी परिवार वाले बाहर कहीं घूमने जा सकते हैं जिससे सभी को बहुत प्रसन्नता होगी। आप जिस से प्रेम करते हैं, उनको अचानक तोहफा दे, जिससे आपका आपसी प्रेम बना रहेगा। वैवाहिक जीवन में आपसी रिशते मधुर बने रहेंगे। इस वर्ष आपका जीवन साथी के साथ विदेश यात्रा का भी योग बना हुआ हैं।



error: Content is protected !!