जांजगीर-चाम्पा

रोजगार मेला, 171 युवाओं का चयन, युवाओं ने बड़ी संख्या में लिया हिस्सा

Share on-

जांजगीर-चांपा. जिला कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा संकल्प परियोजना (रोजगार से जीवन निर्वाह) अंतर्गगत रोजगार मेला का आयोजन पामगढ़ के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में आज किया गया। मेला मे क्षेत्र के युवाओं ने बढ़-चढ़ कर उत्साह के साथ भाग लिया। निजी नियोजकों की अधिसूचित रिक्तियों के विरूद्ध युवाओं ने 437 आवेदन फार्म जमा किए। जिसमें से 170 अभ्यर्थियों का अनंतिम रूप से और 138 हितग्राहियों का कौशल प्रशिक्षण के लिए चयन किया गया।

सहायक संचालक जिला कौशल विकास प्राधिकरण मयंक शुक्ला ने बताया कि 21 उम्मीदवारों ने राज्य के बाहर रोजगार के लिए आवेदन जमा किये। मेला में नव किसान बायोप्लाॅटेक बिलासपुर, भारतीय जीवन बीमा निगम जांजगीर-चाम्पा, एस.बी.आईलाईफ इन्श्योरेंश कार्पोरेशन जांजगीर-चाम्पा, लर्ननेट स्कील कोरबा, फलक्सलाई टनिम्स एवं हेवल्स लिमिटेड जैपुर राजस्थान के रिक्त पदों पर युवाओं का प्राथमिक चयन किया गया।

मेला में युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण से जोड़नें एवं शासन की स्वरोजगार संबंधी योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी। मेला मे शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था खरौद के प्राचार्य आर.पी. श्रीवास, पामगढ़ के प्राचार्य प्रवीण शर्मा, प्रशिक्षण अधिकारी देवकुमार बघेल, शैलेंद्र कुर्रे, श्रीमती सतरूपा कर्ष, भागवत प्रसाद यादव, चैतन्य महाविद्यालय पामगढ़ के विद्यार्थी उपस्थित थे।


Share on-

Advertisment

[URIS id=24977]