सिविल सर्जन, बीएमओ और महिला चिकित्सक को कारण बताओ सूचना जारी, दुष्कर्म पीड़िता बच्ची का समय पर मुलाहिजा और उपचार की सुविधा नहीं मिलने पर की गई कार्रवाई

जांजगीर-चांपा. सीएमएचओ डॉ. एसआर बंजारे ने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ अनिल जगत, बीएमओ पामगढ़ और पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अनुबंध के तहत पदस्थ महिला चिकित्सक डाँ. प्रज्ञा ताम्रकार को शो कॉज नोटिस जारी कर 3 दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा है।
जारी शोकॉज नोटिस के अनुसार, सिविल सर्जन द्वारा जिला चिकित्सालय में दो महिला चिकित्सक पदस्थ होने के बावजूद दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के लिए आवश्यक मुलाहिजा व्यवस्था नहीं करने को गंभीर अनियमितता एवं स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल करने का जिम्मेदार मानते हुए शो कॉज नोटिस जारी किया गया है।
इसी प्रकार बीएमओ पामगढ़ को सीएससी पामगढ़ में महिला चिकित्सक पदस्थ होने के बावजूद पीड़ित बच्ची को जिला अस्पताल रेफर करने पर गंभीर अनियमितता मानते हुए कारण बताओ सूचना जारी किया गया है।
सीएससी पामगढ़ में संविदा अनुबंध के आधार पर पदस्थ डॉ प्रज्ञा ताम्रकार द्वारा ड्यूटी में नहीं होने के कारण मुलाहिजा से मना करने पर शोकॉज नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है।



error: Content is protected !!