स्कूल खुलते ही बढ़ा कोरोना का खतरा, एक्सपर्ट बोले – तीसरी लहर की चेतावनी, यहां 14 दिन के लिए स्कूल बंद

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा अब मंडराने लगा है. दरअसल, स्कूल खुलते ही अचानक नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसे लेकर एक्सपर्ट की चिंता बढ़ गई है. बढ़ते संक्रमण को लेकर एक्सपर्ट ने कहा है कि दूसरी लहर में 10 प्रतिशत बच्चे संक्रमित हुए थे, वहीं तीसरी लहर में सबसे ज्यादा बच्चों को संक्रमित होने की आंशका है. ऐसे में नए मामलों में बढ़ोतरी होने से चिंताए बढ़ गई है. दूसरी ओर प्रदेश में बढ़ता पॉजिटिविटी रेट भी तीसरी लहर की चेतावनी ​है. अब स्कूल जाने वाले बच्चों के परिजन को भी संक्रमित होने का खतरा है.
उधर, सूरजपुर जिले में स्कूल खुलने के पहले दिन ही हायर सेकेंडरी स्कूल पंछीडांड में 3 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें 10वीं कक्षा का एक छात्र और बारहवीं कक्षा की 2 छात्राएं पॉजिटिव निकली हैं, जिसके बाद अब स्कूल को 14 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. कोरबा जिले में भी स्कूल के छात्र पॉजिटिव मिल चुके हैं.
आपको बता दें कि जुलाई माह के अंत तक प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 0.26 था, वहीं 2 अगस्त को 236 नए मामले आए थे. इस दिन का पॉजिटिविटी रेट 0.6 था, 3 अगस्त को पॉजिटिविटी रेट थोड़ा गिरकर 0.3 था. 3 तारीख को 142 नए मामले आए थे. मौत के आंकड़े भी रोज 2 से 3 की है. ऐसे में सतर्कता और ज्यादा जरूरी हो गई है.



error: Content is protected !!