जांजगीर-चाम्पा

अतिवृष्टि और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर सतत निगरानी रखें : कलेक्टर, राहत और बचाव के पूर्व एहतियाती उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश

Share on-

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला ने जिले में पिछले तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश और महानदी सहित जिले के अन्य नदी नालों के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को स्थिति पर सतत् निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक,सभी एसडीएम और एस डी ओ पी को निर्देशित कर कहा है कि जिले में महानदी और अन्य नदियों में बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर, सभी संबंधित अधिकारी पूरे घटनाक्रम में सूक्ष्म नजर रखें। कलेक्टर ने अतिवृष्टि और बाढ की स्थिति से निपटने सभी एतिहात के उपाय और तैयारियां पूर्व से सुनिश्चित कर लिए जायें। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा है कि वे जान-माल की सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को नदी, नालों के तटवर्ती इलाकों में जाने से रोकें। उन्होंने सभी संभावित इलाकों, गांवों, जहां बाढ़ की आशंका है, वहां मुनादी कराने के निर्देश दिए हैं।

नियंत्रण कक्ष प्रभारी को निर्देशित कर कहा गया है कि वे सभी संबंधित अधिकारियों के संपर्क में रहे। कलेक्टर ने बाढ़ राहत दलों को किसी भी आकस्मिक घटना की स्थिति से निपटने के लिए 24 घंटे तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने उक्त सभी प्रशासनिक, पुलिस अधिकारियों को स्थिति पर स्वयं निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।


Share on-

खबर अब तक-

error: Content is locked copyright protection.