ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर में शिक्षक दिवस का आयोजन

जांजगीर-चाम्पा. भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति शिक्षाविद् डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् की जन्मतिथि के शुभअवसर पर ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर में ऑनलाईन के माध्यम से विधिवत् शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। शिक्षक-शिक्षिकाओं के द्वारा अपने घर से डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैल्यचित्र पर माल्यार्पणकर दीप प्रज्जवलित किया गया और विद्यालय कि शिक्षिका प्रीतिबाला सिंह द्वारा गुरू कि महत्ता पर भाषण प्रस्तुत किया गया।
तत्पश्चात विद्यालय की प्राचार्य सोनाली सिंह ने समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देकर अपने संदेश में कहा कि ’’लड़के को शिक्षा उसी मार्ग की दे जिसमें उस को चलना चाहिये, और वह बुढ़ापे में भी उस से न हटेगा’’ और इस कठिन दौर में भी अज्ञान के अंधेरे को दूर करने में शिक्षिकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और वे ज्ञान के दीपक की तरह अंधकार को दूर कर रहे है। संगीत शिक्षक शशांक कटकवार द्वारा शिक्षकों को समर्पित एक सुंदर गीत प्रस्तुत किया गया। शिक्षकों के मनोरंजन के लिए आनलाईन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
विद्यालय के डायरेक्टर आलोक अग्रवाल ने सभी गुरू जनो को याद करते हुए गुरू के दोहे को स्वरण किया ’’गुरू बिना ज्ञान कहां, उसके ज्ञान का आदि न अंत यहां। गुरू ने दी शिक्षा जहां, उठी शिष्टाचार की मूरत वहां। तत्प विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपने-अपने घर मे ’’शिक्षा की अलख’’ जगाने के लिए दिया जलाया ’’एक दिया शिक्षा के नाम, एक दिया समर्पण का, शिक्षक का सम्मान एक दिया शिक्षक दिवस के नाम’’ शिक्षक दिवस के अवसर पर ऑनलाईन के माध्यम से बच्चों ने विभिन्न प्रकार के ग्रीटिंग कार्ड, पेंटिग, बधाई पत्र इत्यादि के माध्यम से शिक्षकों को बधाई प्रेषित की।
कार्यक्रम का संचालन प्रियंका शर्मा के द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन शिक्षिका उर्वशी अग्रवाल ने किया.



error: Content is protected !!