Press "Enter" to skip to content

छत्तीसगढ़ : पीएससी मुख्य परीक्षा-2020 का रिजल्ट जारी, 522 अभ्यर्थी हुए उतीर्ण, 21 अक्टूबर से साक्षात्कार, सफल अभयर्थियों को ये दस्तावेज लेकर जाना होगा इंटरव्यू में

रायपुर. 26 नवम्बर 2020 को 21 सेवाओं हेतु कुल 175 पद पीएससी द्वारा विज्ञापित किए गए थे।राज्य सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2020 फरवरी में आयोजित की गई थी।जिसके क परीक्षा परिणाम के आधार पर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा कुल- 2763 अभ्यर्थियों का राज्य सेवा (मुख्य) परीक्षा-2020 हेतु प्रावधिक आधार पर चिन्हांकन किया गया था।

राज्य सेवा (मुख्य) परीक्षा-2020 हेतु लिखित परीक्षा दिनांक 26 27 28 एवं 29 जुलाई 2021 को का आयोजन किया गया था। मुख्य परीक्षा परिणाम के आधार पर कुल 522 अभ्यर्थियों का प्रावधिक आधार पर साक्षात्कार हेतु चिन्हाकन किया गया हैं। चयनित अभ्यर्थियों का 21 अक्टूबर से लोक सेवा आयोग कार्यालय शंकर नगर में साक्षत्कार आयोजित किया गया हैं।रिजल्ट आयोग के वेबसाइट

www. psc. cg. gov. in
पर देखे जा सकते हैं

अभ्यर्थी को ऑनलाईन अग्रमान्यता अंकित करने हेतु तिथि पृथक से जारी की जाएगी। अभ्यर्थियों को अपने साक्षात्कार दिनांक से एक दिन पूर्व मूल दस्तावेज सत्यापन हेतु छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में उपस्थित होना होगा। जिन अभ्यर्थियों द्वारा साक्षात्कार के एक दिन पूर्व दस्तावेज सत्यापन नहीं करवाया जायेगा, उन्हें साक्षात्कार में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

ज्ञात हो कि विज्ञापित पदों के तीन गुना उम्मीदवारो को इंटरव्यू में बुलाया जाता है, पर क्वालीफाई न कर पाने की स्थिति में तीन गुना से कम उम्मीदवारों को भी बुला कर इंटरव्यू अयोजित की जा सकती हैं। मुख्य परीक्षा के 7 पेपरों में जनरल व ओबीसी के लिए क्वालीफाईग मार्क्स 33 प्रतिशत तो वही एससी एसटी के लिए 23 प्रतिशत हैं।7 पेपर में अलग अलग क्वालीफाई होना जरूरी है।

Khabar CG News by Techxos Digital.