छग PSC इंटरव्यू 21 से, कल से 18 तक अपनी च्वाइस बता सकेंगे अभ्यर्थी, परीक्षा आवेदन की दो कॉपी भी ले जानी होगी अनिवार्य, इस बार ये शर्त भी रहेगी

रायपुर. छत्तीसगढ़ पीएससी 2020 के लिए 21 अक्टूबर से शुरू हो रहे इंटरव्यू के लिए अग्रमान्यता पत्रक 12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। एक बार अग्रमान्यता पत्रक भरने के बाद उसमें कोई भी सुधार नहीं कर पाएंगे। अतिरिक्त समय भी नहीं मिलेगा। इंटरव्यू में छात्रों को ओरिजनल मार्कशीट के साथ दो-दो फोटोकॉपी भी ले जाना होगा। साथ ही, इंटरव्यू की तिथि से एक दिन पूर्व आयोग के दफ्तर पहुंच कर दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा।
21 अक्टूबर से शुरू हो रहे इंटरव्यू के लिए 20 अक्टूबर से ही दस्तावेजो के सत्यापन की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी।एक दिन पहले सत्यापन नही करवाने वालो को साक्षात्कार में शामिल नहीं किया जाएगा।दस्तावेजो के सत्यापन के समय मुख्य परीक्षा के लिए भरे गए आवेदन की दो प्रति भी ले जानी होगी। सुबह 9 से 12 और दोपहर 1 से 5 तक दो पालियों में आयोजित होने वाला इंटरव्यू 7 दिनों तक चलेगा। बीच में एक दिन 24 को रविवार पड़ने के कारण गेप रहेगा। 7 दिवसीय इंटरव्यू में पहले दिन 75 अभ्यर्थियों का और आखरी दिन सिर्फ 12 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जाएगा।
क्या है अग्रमान्यता पत्रक
विभिन्न विभागों द्वारा विज्ञापित पदों में से अभ्यर्थी किस विभाग की सेवा को पहली प्राथमिकता देते हैं, उसकी वरीयता क्रम को एक दस्तावेज में भरना अग्रमान्यता कहलाता हैं। इसमें अभ्यर्थी अपने पसंदीदा पदों ( डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, पंजीयक ) का वरीयता क्रम निर्धारित करते हैं।



error: Content is protected !!