Press "Enter" to skip to content

मुकेश अंबानी की जीवनभर की कमाई से भी अधिक है एलन मस्क की एक साल की कमाई, जानें कितना है पैसा…

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क कमाई के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो एलन मस्क सिर्फ एक दिन में 2.71 करोड रुपए यानी कि 36.2 डॉलर की कमाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि एलन मस्क ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है। कहा जा रहा है कि टेस्ला कंपनी को करीब 1 लाख कार का ऑर्डर मिला है जिसके चलते भी एलन मस्क की कमाई में इतना उछाल आया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क की संपत्ति पहले से बढ़कर 289 अरब डॉलर हो गई है जिसके चलते वह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। इस रिपोर्ट की माने तो टेस्ला कंपनी के मालिक ने मार्केट कैप 1 ट्रिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर दिया है। खास बात यह है कि, ये रिकॉर्ड हासिल करने वाली टेस्ला कंपनी अमेरिका की 6वीं कंपनी है।ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सोमवार को टेस्ला कंपनी का शेयर 14.9 फ़ीसदी बढ़कर 1,0450.2 डॉलर हो गया है। यही वजह है कि स्टॉक में तेजी से चलते एलन मस्क की दौलत में बढ़ोतरी देखी गई है।

READ ALSO-  16 जिलों में घने कोहरे और इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट.. जारी रहेगा सर्दी का सितम

एक आंकड़े के अनुसार देखा जाए तो एलन मस्क ने एक साल में उतनी रकम कमा ली है जितनी रकम आज के टॉप 11 अरबपति यानी कि वॉरेन बफेट, स्टीव वॉल्मर और मुकेश अंबानी जैसे उद्योगपतियों की भी नहीं है। बता दें, जहां मुकेश अंबानी की संपत्ति 101 अरब डॉलर है तो वहीं अडानीनी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी तीसरे नंबर पर है। रिपोर्ट की माने तो गौतम अडानी की संपत्ति 77.6 अरब डॉलर है।एलन मस्क के बाद कमाई करने के मामले में दूसरे नंबर पर अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस हैं। हालांकि दोनों की संपत्ति में करीब 90 अरब डॉलर का फासला है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मंगलवार को जेफ बेजोस की संपत्ति 196 डॉलर आंकी गई है, वहीं एलन मस्क के बारे में बात करते हुए कहा जा रहा है कि, अगर लगातार एलन मस्क की कमाई में इस तरह का इजाफा देखने मिला तो वह बहुत ही जल्दी दुनिया के पहले खरबपति बन सकते हैं।

READ ALSO-  16 जनवरी से इन राज्यों में हो सकती है बारिश, इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी...

बता दें, एलन मस्क टेस्ला के अलावा रॉकेट बनाने वाली कंपनी स्पेसएक्स के भी सीईओ हैं।कहा जा रहा है कि टेस्ला कंपनी को करीब एक लाख कार का ऑर्डर मिला है। ऑर्डर को मिलने के बाद ही टेस्ला के शेयर में बढ़ोतरी देखने को मिली। इस स्टॉक के आने के बाद एलन मस्क की संपत्ति में करीब एक दिन में ही 2.71 करोड रुपए का इजाफा देखने को मिला। कहा जा रहा है कि यह लाभ इतिहास का सबसे बड़ा लाभ है। बता दें, एलन मस्क की टोटल संपत्ति 289 बिलियन डॉलर है।