Press "Enter" to skip to content

साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया का कप्तान, रोहित शर्मा का खेलना मुश्किल… जानिए…

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद टीम इंडिया इतने ही मैचों की वनडे सीरीज में खेलने उतरेगी। भारत को टेस्ट सीरीज से ठीक पहले रोहित शर्मा के चोटिल होने पर जोरदार झटका लगा। अब खबर है कि वह वनडे सीरीज से भी वह बाहर हो सकते हैं। बतौर वनडे कप्तान पहली बार वह फुलटाइम टीम के साथ उतरने वाले थे, लेकिन यह मुश्किल लग रहा है।

READ ALSO-  Legends League Cricket: पीटरसन ने जयसूर्या के ओवर की सभी 6 गेंदों को पहुंचाया बाउंड्री पार, वर्ल्ड जायंट्स ने 13 ओवर में ही एशिया लायंस को दी मात

भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में पहली बार फुलटाइम कप्तान के तौर पर मैदान पर उतरने के लिए रोहित को अभी इंतजार करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक, उनकी चोट गंभीर है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज में वापसी मुमकिन नहीं लग रही। उनकी जगह वनडे टीम की कमान टाप फार्म में चल रहे केएल राहुल को दी जा सकती है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित की गैरहाजरी में राहुल को उप कप्तान बनाया गया था।

READ ALSO-  भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, पोलार्ड होंगे कप्तान, इस धाकड़ गेंदबाज की वापसी

केएल राहुल हो सकते हैं कप्तान
वनडे सीरीज में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19, 21 और 23 जनवरी को मुकाबला खेलना है। हाल में चयनकर्ताओं ने रोहित को विराट की जगह पर भारत के वनडे टीम का कप्तान बनाने का फैसला लिया था। टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने पर विवाद भी हुआ।

READ ALSO-  एशिया कप हॉकी : सेमीफाइलन में हारा भारत, खिताब जीतने का सपना हुआ चकनाचूर

साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने बयान देकर विवाद को हवा भी दे दी थी। अब रोहित की गैरमौजूदगी में वह टीम की कमान तो नहीं संभालेंगे ऐसे में राहुल ही सबसे बेहतर विकल्प है। आइपीएल में पंजाब किंग्स के लिए वह टी20 में टीम की कमान संभाल चुके हैं।