Press "Enter" to skip to content

नए साल से बढ़ जाएंगे रसोई गैस के दाम!, डिजिटल पेमेंट सहित इन नियमों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव…

नई दिल्ली. नए साल का आगाज होने में अब कुछ दिन ही शेष है। 1 जनवरी 2022 से आपके जीवन से जुड़े कई नियमों में बदलाव आ जाएगा। इन नियमों में बैंक से पैसा निकालने से लेकर जमा करने, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम है तो वहीं जीएसटी कानून में बदलाव आ जाएगा। नए साल की पहली तारीख को रसोई गैस में काम में आने वाली एलपीजी सिलेंडर के दाम पर बड़ा फैसला होगा।

READ ALSO-  फेसबुक ने बनाया दुनिया का सबसे तेज AI सुपर कंप्यूटर, 5 प्वाइंट में जानें इसके फायदे

एलपीजी सिलेंडर के दाम को लेकर हर महीने के पहली तारीख को समीक्षा बैठक होती है। ऐसे में इस बार की बैठक में एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की संभावना ज्यादा है। ऐसा इसलिए कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें थोड़ी बढ़ी है। हालांकि, ये भी अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की तरह गैस भी सस्ता करेगी।

READ ALSO-  ओ​लंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा, सिंगर सो​नू निगम को पद्मश्री सम्मान, पद्म पुरस्कार के लिए 128 हस्तियों के नाम का ऐलान... जानिए... विस्तार से पढ़िए...

एक जनवरी 2022 से रसोई गैस के दाम बढ़ेंगे ?
हालांकि, दिवाली से पहले ही एलपीजी गैस के दाम में बढ़ोतरी की गई थी। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 266 रुपये की भारी बढ़ोतरी की गई थी, हालांकि राहत की बात ये थी कि यह बढ़ोतरी कमर्शियल सिलेंडर में ही हुआ था। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। दिल्ली में कमर्शियाल सिलेंडर का दाम अभी भी 2000 रुपये के पार है।पहले यह 1733 रुपये का था। वहीं, मुंबई में 1683 रुपये में मिलने वाला 19 किलो का सिलेंडर फिलहाल, 1950 रुपये में मिल रहा है। कोलकाता में 19 किलो वाला इंडेन गैस सिलेंडर 2073.50 रुपये का और चेन्नई में 19 किलो वाला सिलेंडर के लिए 2133 रुपये मिल रहा है।