ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल में 73 वां गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन

ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल जांजगीर में गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ संविधान के संकलन कर्ता डा. भीमराव अंबेडकर, महात्मा गांधी, भारत माता और डा. राजेन्द्र प्रसाद शहीद भगत सिंह, सुभाष चन्द्र बोस के तैल्य चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर तथा पुष्प अर्पण कर किया गया।



इस कार्यक्रम का आनंद विद्यालय के अभिभावक व विद्यार्थी आनलाइन कक्षा के माध्यम से लिये। विद्यालय के गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि कमांडर संदीप मुरारका एवं विशिष्ट अतिथिगण ज्ञानेश तिवारी, डॉं. व्ही.के. पैगवार, भूतपूर्व सैनिक बलराम पाण्डेय, पीएसओ महेश राठौर एवं पैरेन्ट कीर्ति अग्रवाल तथा सम्मानीय अतिथिगण व अभिभावकगण व विद्यालय समिति के सदस्यगण, विद्यालय के डायरेक्टर आलोक अग्रवाल तथा बी.पी.एस. की प्राचार्या सोनाली सिंह के सानिध्य में ध्वजारोहण व राष्ट्रगान से कार्यक्रम की शुरूवात की गई उपस्थित अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया।

गणतंत्र दिवस समारोह में विद्यालय की प्राचार्य सोनाली सिंह ने राष्ट्र निर्माण में गणंत्रत दिवस का महत्व पर चर्चा की तथा विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास पर प्रकाश डाला और विद्यालय में उपस्थित छात्रों की उपलब्धियों, शिक्षको के योगदान को व विद्यालय समिति के समर्पण को सराहा। अभिभाषण की कड़ी में मुख्य अतिथि कमांडर संदीप मुरारका ने विद्यालय के प्रबंधन व उपलब्धियों की भूरी-भूरी प्रषंसा की तथा विद्यार्थियों व शिक्षकों के बीच के रिष्ते को एक उदाहरण में ‘पेन्सिल और रबड़‘ के माध्यम से उजागर किया। डां. व्ही.के. पैगवार ने गणतंत्र और लोकतंत्र में अंतर को समझते हुए, संविधान के विभिन्न पहलूओं की जानकारी दी। भूतपूर्व सैनिक बलराम पांडेय जी द्वारा गणतंत्र दिवस की बधाई दी गयी तथा संविधान निर्मात्री परिषद के संबंध में विस्तार से बताया तथा विद्यालय की शिक्षिका अंजु चतुर्वेदी व मिनीमोल थामस एवं कक्षा-9वीं छात्रा अनन्या श्रीवास्तव द्वारा भाषण प्रस्तुत किया गया। तत्पचात् विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक तथा राष्ट्र प्रेम से ओत-प्रोत कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जिसमें देश भक्ति गीत कक्षा नवमीं की छात्रा वाणीप्रिया तिवारी ‘जहां डाल-डाल पर’ व सौम्या तिवारी ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’, काव्य पाठन कक्षा पांचवी की छात्रा ग्लोरिया हन्ना विजय, एवं सामूहिक नृत्य – भूमि बजाज, आर्ची बजाज, अनुष्का शर्मा, ओजल कसेर, चेतना पाण्डेय, आषी अग्रवाल व जान्हवी अग्रवाल के द्वारा प्रस्तुत किया साथ ही विद्यालय के संगीत शिक्षक शशांक कटकवार के द्वारा देश भक्ति गीत ‘हर करम अपना करेंगे’ गीत प्रस्तुत किया गया।
इस शुभ अवसर पर छात्रों के अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन तथा गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों एवं छात्रों की शैक्षणिक कार्य कौशल की सराहना की।

विद्यालय के प्रबंधन के द्वारा उपस्थित मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथियों को सप्रेम भेंट व शिक्षक – शिक्षिकाओं को डायरी व स्मृति चिन्ह और अन्य कर्मचारियों को कंबल भेंट किया गया। विद्यालय के निर्देशक आलोक अग्रवाल ने प्राचार्य श्रीमती सोनाली सिंह व शिक्षक – शिक्षिकाओं के कार्य की सराहना करते हुये आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए शिक्षिका नीलम सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

error: Content is protected !!