Press "Enter" to skip to content

साउथ अफ्रीका से हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपयिनशिप की अंक तालिका में भारत का अब है ऐसा हाल

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारत को 9.07 अंक का नुकसान हुआ, लेकिन वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अभी भी चौथे स्थान पर बरकरार है। वहीं 50 फीसदी अंक के साथ साउथ अफ्रीका की टीम पांचवें नंबर पर है। इस अंक तालिका में फिलहाल आस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है तो वहीं श्रीलंका दूसरे जबकि पाकिस्तान तीसरे स्थान पर मौजूद है। साउथ अफ्रीका को जब भारत ने पहले टेस्ट मैच में हराया था तब ये टीम अंक तालिका में आठवें स्थान पर थी, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद इस टीम ने जबरदस्त छलांग लगाई और पांचवें नंबर पर भारत के ठीक करीब पहुंच गई।

READ ALSO-  सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फेन के साथ पुलिस ने किया गलत, अप्प्रोच का पता लगने पर मांगनी पड़ी माफ़ी

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार मिली थी। इस मैच में भारतीय टीम ने प्रोटियाज को जीत के लिए 240 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को मेजबान साउथ अफ्रीका ने मैच के चौथे दिन कप्तान डीन एल्गर के नाबाद 96 रन की पारी के दम पर तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इस मैच में खेल के चौथे दिन लगातार बारिश की वजह से तीन सेशन का खेल नहीं हो पाया था, लेकिन चौथे सेशन में साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी का मौका मिला और टीम ने जीत हासिल कर ली।

READ ALSO-  भारत के दिग्गज फुटबॉलर और मशहूर कोच सुभाष भौमिक का हुआ निधन, 1970 के एशियाई खेलों में जीता था कांस्य पदक

साउथ अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल 1-1 की बराबरी कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली चोटिल थे जिसकी वजह से नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब वो फिट हैं और कहा जा रहा है कि तीसरे टेस्ट मैच में उनकी वापसी होगी। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के लिए अब केपटाउन टेस्ट मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी होगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथा टेस्ट मैच अब 11 जनवरी से खेला जाएगा।