साउथ अफ्रीका से हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपयिनशिप की अंक तालिका में भारत का अब है ऐसा हाल

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारत को 9.07 अंक का नुकसान हुआ, लेकिन वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अभी भी चौथे स्थान पर बरकरार है। वहीं 50 फीसदी अंक के साथ साउथ अफ्रीका की टीम पांचवें नंबर पर है। इस अंक तालिका में फिलहाल आस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है तो वहीं श्रीलंका दूसरे जबकि पाकिस्तान तीसरे स्थान पर मौजूद है। साउथ अफ्रीका को जब भारत ने पहले टेस्ट मैच में हराया था तब ये टीम अंक तालिका में आठवें स्थान पर थी, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद इस टीम ने जबरदस्त छलांग लगाई और पांचवें नंबर पर भारत के ठीक करीब पहुंच गई।



आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार मिली थी। इस मैच में भारतीय टीम ने प्रोटियाज को जीत के लिए 240 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को मेजबान साउथ अफ्रीका ने मैच के चौथे दिन कप्तान डीन एल्गर के नाबाद 96 रन की पारी के दम पर तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इस मैच में खेल के चौथे दिन लगातार बारिश की वजह से तीन सेशन का खेल नहीं हो पाया था, लेकिन चौथे सेशन में साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी का मौका मिला और टीम ने जीत हासिल कर ली।

साउथ अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल 1-1 की बराबरी कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली चोटिल थे जिसकी वजह से नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब वो फिट हैं और कहा जा रहा है कि तीसरे टेस्ट मैच में उनकी वापसी होगी। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के लिए अब केपटाउन टेस्ट मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी होगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथा टेस्ट मैच अब 11 जनवरी से खेला जाएगा।

error: Content is protected !!