Press "Enter" to skip to content

Ban vs NZ : शतक से महज एक रन दूर इस कीवी खिलाड़ी ने बनाया टेस्ट क्रिकेट में अनोखा रिकार्ड… जानिए…

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डवेन कानवे शानदार फार्म में चल रहे हैं। वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में 99 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर मेजबान टीम ने एक विकेट पर 349 रन बना लिए है। कानवे के साथ कप्तान टाम लाथम 186 रन बनाकर क्रीज पर है। पिछले साल लार्ड्स में डेब्यू पर शतक जड़कर सुर्खियां बटोरने वाले कानवे ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में फिफ्टी जड़कर एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम किया।

READ ALSO-  आईसीसी द्वारा घोषित वार्षिक क्रिकेट पुरस्कारों में किन क्रिकेटरों ने जीते कौन से अवॉर्ड?

डवेन कानवे अपने पहले पांच टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। जून 2021 में लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए कानवे ने 200 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ 80 रन बनाए। अपने शानदार फार्म को जारी रखते हुए कीवी बल्लेबाज ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में भारत के खिलाफ 54 और फिर बांग्लादेश के खिलाफ माउंट माउंगानुई में जारी सीरीज के पहले टेस्ट में 122 रन बनाए। इसके बाद आज दूसरे टेस्ट में वह 99 रन पर खेल रहे हैं।

READ ALSO-  एशिया कप हॉकी : सेमीफाइलन में हारा भारत, खिताब जीतने का सपना हुआ चकनाचूर

कानवे का टेस्ट करियर
30 साल के कानवे का टेस्ट करियर शानदार रहा है। उन्होंने अबतक पांच टेस्ट मैचों की नौ पारियों में 76.62 की औसत से 613 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

मजबूत स्थिति में कीवी टीम

दूसरे टेस्ट की बात करें तो बांग्लादेश ने टास जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। मेहमान टीम के फैसले को लेथम और विल यंग ने पहले विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी करके गलत साबित किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक कीवी टीम ने एक विकेट पर 349 रन बना लिए। विल यंग 54 रन बनाकर आउट हुए। शरीफुल इस्लाम ने उन्हें आउट किया।