Press "Enter" to skip to content

ICC woman T20 rankings : महिला टी20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा पहले पायदान में पहुंची, स्मृति मंधाना को एक स्थान का नुकसान… विस्तार से पढ़िए…

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारत की शेफाली वर्मा ने एक बार फिर शीर्ष टी-20 बैटर का स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पछाड़कर यह स्थान हासिल किया है।अब शेफाली के पास 726 अंक हैं वो मूनी से दो अंक आगे हैं, वहीं शेफाली वर्मा की ओपनिंग जोड़ीदार स्मृति मंधाना को एक स्थान का नुकसान हुआ है। मंधाना अब महिला बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर आ चुकी हैं। उनके पास 706 अंक हैं और वो पहले स्थान पर काबिज शेफाली से 27 अंक पीछे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग और ऑलराउंडर ताहलिया मैक्ग्रा ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें रैंकिंग में इसका फायदा मिला है। इन दोनों ने सीरीज के एकमात्र मैच में दूसरे विकेट के लिए 144 रन की नाबाद साझेदारी की थी। लैनिंग ने 44 गेंदों में 64 रन बनाए थे और अब उन्होंने स्मृति मंधाना को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं 49 गेंद पर 91 रन बनाने वाली ताहलिया को 29 स्थान का फायदा हुआ है और वो 28वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

READ ALSO-  अपने जीवन के सबसे खुशनुमा चरण में हूं, इसलिए…’ खराब फॉर्म को लेकर विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

चमारी अटापट्टू भी टॉप-10 में शामिल
श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने कॉमनवेल्थ खेलों के क्वालीफायर मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने टूर्नामेंट में 221 रन बनाए थे। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें छह स्थान की बढ़त मिली है और वो आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। बांग्लादेश की मुर्शिदा खातून भी 35 पायदान के फायदे के साथ 48वें स्थान पर आ चुकी हैं।

READ ALSO-  आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का बना रिकॉर्ड

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज डैनी वॉट (70) और टैमी ब्यूमोंट (30) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन की साझेदारी की थी और उन्हें भी आईसीसी रैंकिंग में फायदा मिला है। वॉट तीन पायदान के फायदे के साथ 13वें और ब्यूमोंट दो पायदान के फायदे के साथ 16वें स्थान पर आ चुकी हैं। इन दोनों के साथ इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट भी शीर्ष 20 में शामिल हैं।

READ ALSO-  आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का बना रिकॉर्ड

ऑलराउंडर की रैंकिंग में दीप्ती शर्मा को एक स्थान का फायदा मिला है और वो तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, वहीं सोफी डिवाइन पहले और नैतली शिविर दूसरे स्थान पर कायम हैं। स्कॉटलैंड की काथरिन ब्रॉयस चौथे स्थान पर लुढ़क गई हैं। चमारी अटापट्टू एक स्थान के फायदे के साथ सातवें स्थान पर आ चुकी हैं। पांचवें और छठे स्थान पर वेस्टइंडीज के हेली मैथ्यूज और स्टीफनी टेलर का कब्जा है।

error: Content is protected !!