Press "Enter" to skip to content

IPL 2022, Mega Auction : 5 भारतीय खिलाड़ी जो स्क्वॉड का हिस्सा नहीं, लेकिन IPL टीमों की रहेगी नज़र…

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की शुरुआत होने में वक्त है और जल्द ही मेगा ऑक्शन भी होने वाला है. सभी दस टीमों ने अपने-अपने मिशन की शुरुआत दी है. अगर ऑक्शन में निगाहें डालें तो कई टीमों को इस बार पूरी नई टीम बनानी होगी, क्योंकि ये मेगा ऑक्शन है.

कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनपर पैसों की बरसात हो सकती है. लेकिन अगर ऐसे पांच खिलाड़ियों की बात करें जो इस वक्त भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन अंदर-बाहर का सिलसिला चलता रहता है. ऐसे कुछ खिलाड़ियों पर भी टीमों की नज़र रहेगी.

दिनेश कार्तिक
कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर चुके दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है. पिछले कुछ वक्त में निचले क्रम पर बल्लेबाज़ी कर तेज़ी से रन बटोरना उनकी यूएसपी रही है. लेकिन इस बार उन्हें कोलकाता ने रिटेन नहीं किया है. ऐसे में दिनेश कार्तिक के लिए ऑक्शन अहम हो सकता है, क्योंकि वह बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग और कप्तानी का जिम्मा भी संभाल सकते हैं.

READ ALSO-  'क्रिकेट के नए 'सिकंदर', जिसे आता है हारी बाज़ी जीतना, बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी बल्लेबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया. पढ़िए खबर..

सुरेश रैना
इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके सुरेश रैना का साथ चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खत्म हो गया है. अगर वह ऑक्शन में जाते हैं, जो जरूर टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी. भले ही पिछले आईपीएल में वह फॉर्म में ना दिखे हो लेकिन सुरेश रैना हैं तो मिस्टर आईपीएल ही. लखनऊ या अहमदाबाद जैसी टीमें ऐसी हो सकती हैं, जो रैना पर दांव खेलें. जिन्हें कप्तान, बड़े चेहरे के साथ-साथ सीनियर प्लेयर की भी ज़रूरत है.

READ ALSO-  इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया संन्यास लेने का संकेत, सामने आई ये बड़ी वजह...पढ़िए

हार्दिक पंड्या
खराब फॉर्म और फिटनेस की वजह से हार्दिक पंड्या टीम इंडिया से बाहर हो गए. टी-20 वर्ल्डकप, आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इस बार मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिटेन नहीं किया, ऐसे में अब जब वह ऑक्शन में जाएंगे तो टीमों की उनपर नज़र रहेगी. अब क्योंकि अहमदाबाद भी मैदान में हैं, तो उम्मीद जताई जा रही है कि वह अपनी घरेलू टीम के साथ जुड़ जाएं.

राहुल चाहर
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टी-20 वर्ल्डकप टीम में जगह बनाने वाले राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था. ऐसे में अब एक बार फिर उन्हें आईपीएल के मेगा ऑक्शन में जाना होगा. क्योंकि अब वह अनकैप्ड प्लेयर नहीं रहे हैं, तो टीमों को उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए भारी पैसा भी खर्च करना होगा. राहुल चाहर ने आईपीएल में अभी तक 43 विकेट लिए हैं.

READ ALSO-  Asia Cup 2022: दो विस्फोटक बल्लेबाजों की वापसी के साथ भारतीय टीम का ऐलान, देखिये पूरी लिस्ट...

शुभमन गिल
टीम इंडिया की नई सनसनी बने शुभमन गिल अभी चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं. लेकिन आईपीएल 2021 में उन्होंने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलवाई. हालांकि, इसके बावजूद कोलकाता ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. शुभमन गिल के अभी युवा हैं, ऐसे में अगर कोई उनमें इन्वेस्ट करती है तो लंबे वक्त तक वह उसका हिस्सा भी रह सकते हैं.

error: Content is protected !!