Press "Enter" to skip to content

प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों पर होगी अर्थदण्ड की कार्रवाई, कोविड की रोकथाम व सुरक्षा के लिए कलेक्टर ने दिये निर्देश

जांजगीर-चांपा. कोविड संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए लागू प्रोटोकॉल का का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध अब दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला के मार्गनिर्देशन में कोविड की तीसरी लहर और नये वेरियंट ओमिक्रॉन की रोकथाम व सुरक्षा के लिए जिले में समुचित उपाय किये जा रहे हैं। कोविड प्रोटोकाल का पालन करवाने के लिए दल गठित की गई है। इसके अलावा कोविड जांच और उपाचार की भी समुचित व्यवस्था की गई है।

READ ALSO-  सीएम भूपेश बघेल ने जगदलपुर के लालबाग मैदान में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी बधाई और शुभकामनाएं

कलेक्टर ने पुलिस, राजस्व और संबंधित निकाय के संयुक्त दल द्वारा दुकानों, बाजारों, भीड़ वाले स्थानों में मास्क और प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों पर अर्थदण्ड की कार्रवाई करने कहा है। दुकानों के सामने गोल घेरा बनाकर सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने और हाथ धोने व सेनेटाइजर की व्यवस्था करने कहा कहा गया है। इसका पालन नही करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाई के निर्देश दिये गए हैं।

READ ALSO-  जल जीवन मिशन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, गांव की गलियों में रैली निकाली गई

इसके अलावा कलेक्टर ने कोविड की तीसरी लहर और नये वेरियंट ओमिक्रॉन की रोकथाम व समुचित उपचार के लिए सीएमएचओ को निर्देश दिये है। पूरी क्षमता के साथ कोविड जांच की संख्या बढ़ाने कहा गया है। जांच के लिए विकासखंडवार लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है।