Press "Enter" to skip to content

8वीं तक का स्कूल हुआ बंद, DM ने आदेश किया जारी, नियम लागू !! पढ़िए

ठंड से होने वाले खतरे को देखते हुए राजधानी पटना के तमाम स्कूलों में पाबंदिया लागू कर दी गई है। जिला प्रशासन ने वर्ग 8 तक के छात्रों के लिए सभी स्कूलों को बंद करने निर्णय ले लिया है। इसे लेकर पटना के DM ने भी निर्देश जारी कर किया है।

जिसमें यह स्पष्ट कहा गया है कि आठवीं तक के बच्चों के लिए पटना के सभी प्राइवेट एवं सरकारी स्कूलें बंद रहेंगी। पटना DM द्वारा जारी आदेश में ये साफ-साफ कहा गया है कि बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। शीतलहर के कारण बच्चों का तबियत बिगड़ सकता है। इसलिए पटना में आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे।

READ ALSO-  पीएचडी छात्रा के साथ रेप की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार, छीना गया मोबाइल, कपड़े भी बरामद...

यह आदेश 3 जनवरी सोमवार से ही लागू हो जाएगा। आपको बता दें कि पटना समेत पूरे बिहार को ठंड ने अपने आगोश में ले लिया है। बिहार में ठंड का कहर अब बढ़ रहा है। कोल्ड डे जैसे आसार भी अब लगने लगे हैं। शनिवार को राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी अधिक ठंड का अनुभव किया गया है। दिन में धूप भी लोगों को दुर्लभ रहा। मौसम विभाग के जानकार बताते हैं कि सतह से 1.5 किमी उपर पछुआ व उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है। जिससे अगले 2 से 3 दिनों में सूबे के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट की संभावना हैं।

READ ALSO-  नए लुक में धमाल मचाने आ रही मारुति की ये सस्ती पॉपुलर कार, जानें कब होगी लॉन्च

बिहार में कोरोना संक्रमण का भी खतरा काफी बढ़ गया है। हालांकि छोटे बच्चों को लेकर अभिभावक काफी चिंतित हैं क्योंकि अभी तक बच्चों को वैक्सीनेशन की अनुमति नहीं दी गयी है। 15 से 18 साल के किशोरों का वैक्सीनेशन 3 जनवरी से शुरू होगा। फिलहाल देखा जाए तो पटना में स्कूलों को बंद करने के फैसले से अभिभावकों ने भी राहतभरी सांस ली है।

READ ALSO-  ब्रैंड फाइनेंस के मुताबिक, दुनिया के 10 सबसे मूल्यवान ब्रैंड्स कौन से हैं?