KhabarCGNews Exclusive : जांजगीर. धान खरीदी में ढाई करोड़ से अधिक की गड़बड़ी का मामला, फरार 4 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने बनाई DSP के नेतृत्व 10 सदस्यीय टीम, 48 घण्टे में आरोपियों की गिरफ्तारी करने दिए टास्क, एक आरोपी की हो चुकी है गिरफ्तारी

जांजगीर-चाम्पा. नवागढ़ क्षेत्र के तुलसी और किरीत धान खरीदी केंद्र में ढाई करोड़ की गड़बड़ी के मामले में फरार 4 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने डीएसपी के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम गठित की है. इस टीम को एसपी ने 48 घण्टे में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी करने का टास्क दिया है. इस टीम में साइबर सेल के पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया गया है.



दरअसल, नवागढ़ क्षेत्र के तुलसी और किरीत धान खरीदी केंद्र में सरकारी जमीन के रकबे का पंजीकरण कर फर्जी तरीके से और क्षेत्र के बाहर के किसानों का पंजीकरण करके धान खरीदी में गड़बड़ी की गई. कलेक्टर के निर्देश पर मामले की जांच हुई थी, जिसमें ढाई करोड़ से अधिक की गड़बड़ी उजागर हुई, फिर जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी ने नवागढ़ थाने में 5 आरोपियों के खिलाफ 8 फरवरी को एफआईआर दर्ज कराई थी.

एफआईआर के बाद प्रकरण में पुलिस ने किरीत के धान खरीदी प्रभारी रामनारायण कश्यप को गिरफ्तार किया था. साथ ही, 4 आरोपी तुलसी केंद्र के प्रभारी अजय नागेश, कम्प्यूटर ऑपरेटर प्रह्लाद कश्यप, लोक सेवा केंद्र नवागढ़ के ऑपरेटर रामकुमार कुर्रे और किरीत केंद्र के कम्प्यूटर ऑपरेटर गांधी दास महन्त फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने डीएसपी के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम गठित की है, जिन्हें आरोपियों को पकड़ने 48 घण्टे का टास्क दिया गया है, जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.

10 सदस्यीय विशेष टीम गठित : SP

एसपी डॉ. अभषेक पल्लव ने बताया कि धान खरीदी में आर्थिक गड़बड़ी का यह बड़ा मामला है. शुरुआती जांच के बाद 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. मामले के 1 आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है, वहीं अन्य 4 आरोपी फरार हैं, जिन्हें 48 घण्टे में गिरफ्तार करने डीएसपी के नेतृत्व में 10 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई है.

error: Content is protected !!