Press "Enter" to skip to content

IPL 2022: आइपीएल के 15वें सीजन में सर्वश्रेष्ठ कप्तान के तौर पर….सामने आये हार्दिक, गावस्कर सहित…..इन क्रिकेटरों ने की प्रशंसा

नई दिल्ली. भारतीय टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या को जब इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में नई टीम की जिम्मेदारी दी गई तो किसी ने नहीं सोचा था कि उनके नेतृत्व में ये टीम प्लेआफ सबसे पहले जगह बना लेगी। अब तक 12 मैच खेल चुकी गुजरात की टीम सीजन में केवल 3 मुकाबला हारी है और 18 अंकों के साथ प्लेआफ में जगह बना चुकी है।

आइपीएल शुरु होने से पहले और अब के हार्दिक पांड्या में क्रिकेट के जानकारों को अलग क्रिकेटर नजर आ रहा है उसकी ढेरों वजह है जिसमें से सबसे प्रभावी है उनका कप्तान के तौर पर टीम को सामने से लीड करना।

READ ALSO-  आईपीएल इतिहास....में गेंदों के लिहाज़ से सबसे तेज़ 2,000 रन बनाने वाले....बल्लेबाज़ बने ये खिलाड़ी... जानिए...

4 नंबर पर बल्लेबाजी कर टीम के बाकी सदस्यों पर दबाव कम करने वाले हार्दिक पांड्या ने तो शुरुआती कुछ मैचों में अपने कोटे की गेंदबाजी भी की। उन्होंने इस सीजन में हर क्षेत्र में प्रभावित किया है। 11 मैचों में उन्होंने अबतक 131.80 की स्ट्राइक रेट से 344 रन बनाए हैं जिसमें उसके तीन अर्धशतक शामिल हैं।

इतना ही नहीं इस सीजन से पहले उन्हें कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था बावजूद इसके उन्होंने जिस तरह से अपनी टीम का नेतृत्व किया उसने क्रिकेट पंडितों की सारी भविष्यवाणियां धरी की धरी रह गई।टीम की सफलता का एक कारण ये भी है कि इसमें कई मैच विनर है।

READ ALSO-  Indian Men's Badminton: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने.....रचा इतिहास, पहली बार जीता ये कप....पढिए

कुछ मैच राहुत तेवतिया जीताते हैं तो कुछ में डेविड मिलर अपनी बल्लेबाजी से सामने आते हैं। किसी में शुभमन गिल का बल्ला चल जाता है तो किसी में राशिद की गेंदबाजी लेकिन सबका उद्देश्य एक ही कि गुजरात को जीत दिलाना है।

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व की तारीफ सुनील गावस्कर से लेकर मैथ्यू हेडन तक ने की। गावस्कर को तो उनमें रोहित शर्मा की भी झलक दिखाई दी जब पहली बार उन्हें मुंबई की कप्तानी सौंपी गई थी।

उन्होंने हार्दिक के बारे में कहा “उन्होंने जो मेहनत की है उसके लिए उन्हें सलाम, आइपीएल से पहले उऩ्होंने इंजरी के कारण ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला था और अब उनकी बल्लेबाजी में अनुशासन देखिए।

READ ALSO-  आईपीएल 2022 में लगे....अब तक किसी भी आईपीएल सीज़न के मुकाबले....सर्वाधिक छक्के...देखिए कितने छक्के लगे.....

उन्होंने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी की और हर मैच के साथ अपने प्रदर्शन में सुधार किया”

गावस्कर के अलावा मैथ्यू हेडन ने भी हार्दिक के कप्तानी की तारीफ की और कहा “जब जरुरत थी उसी वक्त वे एक अच्छे क्रिकेटर और लीडर के रूप में सामने आए। उन्होंने हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया। वे जिस ऊर्जा के साथ मैदान में उतरते हैं वो देखने लायक होता है”

प्लेआफ में पहुंच चुकी गुजरात के लिए अब भी दो मैच बाकी हैं। टीम का अगला मैच रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा।

error: Content is protected !!